हल्द्वानी- गजब का निकाय चुनाव इसे चमत्कार कहे या लापरवाही, 7- 9 साल के बच्चे वोटरलिस्ट में शामिल

हल्द्वानी-न्यूज टुडे नेटवर्क- रविवार को प्रदेशभर में निकाय चुनाव के लिए मतदान हुआ। वही काशीपुर के एक बूथ पर गड़बड़ी के चलते आज मतदान चल रहा है। मतदान के दौरान कई तरह की लापरवाही सामने आयी। कही मतदाओं को दंड भी मिला तो कही प्रत्याशी आपस में भिड़ गये। इनमें से भी जो चौंकाने वाली
 | 
हल्द्वानी- गजब का निकाय चुनाव इसे चमत्कार कहे या लापरवाही, 7- 9 साल के बच्चे वोटरलिस्ट में शामिल

हल्द्वानी-न्यूज टुडे नेटवर्क- रविवार को प्रदेशभर में निकाय चुनाव के लिए मतदान हुआ। वही काशीपुर के एक बूथ पर गड़बड़ी के चलते आज मतदान चल रहा है। मतदान के दौरान कई तरह की लापरवाही सामने आयी। कही मतदाओं को दंड भी मिला तो कही प्रत्याशी आपस में भिड़ गये। इनमें से भी जो चौंकाने वाली चीज सामने आयी वो है बच्चों का नाम वोटर लिस्ट में आने की जबकि जो वोट देने वाले थे ऐसे हजारों लोग का वोट लिस्ट से नाम ही गायब हो गया। कई जगहों पर चुनाव का बहिष्कार भी किया गया तो कही जगहों पर बहिष्कार करने वाले लोगों ने बाद में वोट डाल दिया। वही लिस्ट में नाम नहीं होने से कई मतदाता बौखला गये तो कई निराश होकर घर को चले गये।

हल्द्वानी- गजब का निकाय चुनाव इसे चमत्कार कहे या लापरवाही, 7- 9 साल के बच्चे वोटरलिस्ट में शामिल

सात साल का सोम और नौ साल की अनुष्का बनी वोटर 

अल्मोड़ा में इस बार वार्डों की संंख्या बढ़ गई। नवसृजित वार्ड दुगालखोला और रैलापाली में मतदाता सूची से अधिकांश मतदाताओं के नाम गायब थे। वही खत्याड़ी निवासी सात साल के सोम बिष्ट पुत्र पवन सिंह को 18 वर्ष और सोलह साल के युवराज सिंह पुत्र सुंदर सिंह को 27 साल का दिखाकर मतदाता बना दिया गया। जबकि वास्तविक रूप से कई मतदाताओं के नाम ही सूची में नहीं चढ़ाए गए। यही हाल देहरादून के वार्ड नम्बर 78 टर्नर रोड का रहा। यहां नौ साल की अनुष्का चौहान का नाम वोटर लिस्ट में शामिल कर दिया। जिसे 19 साल का दिखाया गया। अपना नाम वोटर लिस्ट में आने के बाद उत्साहित अनुष्का वोट देने के लिए टर्नर रोड पहुंची। इस दौरान अनुष्का ने वोटर पर्ची भी ले ली। वही अन्य वोटरों के नाम लिस्ट से गायब मिले। कर्मचारियों की ऐसी लापहरवाही का खामियाजा आम जनता को भुगतना पड़ा।