G-20 की डिजिटल बैठक में मंत्री रविशंकर ने डाटा सुरक्षा पर कह दी ये बात

आज जी-20 देशों के मंत्रियों की डिजिटल बैठक (digital meeting) हुई थी। इस बैठक में भारत के सूचना एवं प्रौद्योगिकी मंत्री (Information and Broadcasting Minister) रविशंकर प्रसाद ने भी भाग लिया। केंद्रीय मंत्री ने इस बैठक में डाटा सुरक्षा और उसके महत्व पर बात की। इसके साथ ही उन्होंने डिजिटल इकोनॉमी और डाटा इकोनॉमी की
 | 
G-20 की डिजिटल बैठक में मंत्री रविशंकर ने डाटा सुरक्षा पर कह दी ये बात

आज जी-20 देशों के मंत्रियों की डिजिटल बैठक (digital meeting) हुई थी। इस बैठक में भारत के सूचना एवं प्रौद्योगिकी मंत्री (Information and Broadcasting Minister) रविशंकर प्रसाद ने भी भाग लिया। केंद्रीय मंत्री ने इस बैठक में डाटा सुरक्षा और उसके महत्व पर बात की। इसके साथ ही उन्होंने डिजिटल इकोनॉमी और डाटा इकोनॉमी की बात करते हुए इनमें समन्वय पर भी जोर दिया।
G-20 की डिजिटल बैठक में मंत्री रविशंकर ने डाटा सुरक्षा पर कह दी ये बात
रविशंकर प्रसाद ने कहा कि हम सबको यह समझने की जरूरत है कि डिजिटल इकोनॉमी को डाटा इकोनॉमी के साथ हाथ से हाथ मिलाकर चलना होगा। हमें डाटा की संप्रभुता को समझने की जरूरत है। डाटा को संबंधित संप्रभु देश के पास ही होना चाहिए जिससे वह अपने लोगों की निजता की हिफाजत कर सके। जहां तक सुरक्षा, रक्षा और गोपनीयता की बात है तो डिजिटल प्लेटफॉर्म्स को संप्रभु देशों की चिंताओं के प्रति उत्तरदायी, जवाबदेह और संवेदनशील होना चाहिए।
                     http://www.narayan98.co.in/
G-20 की डिजिटल बैठक में मंत्री रविशंकर ने डाटा सुरक्षा पर कह दी ये बात                    https://youtu.be/yEWmOfXJRX8