एक जनवरी 2021 से बिना फास्ट टैग, नेशनल हाईवे के किसी टोल प्लाजा पर नहीं मिलेगी एंट्री, जानिए क्या है वजह ?

न्यूज टुडे नेटवर्क। नेशनल हाईवे पर वाहनों से लंबा सफर करने वालों के लिए यह खबर बेहद महत्वपूर्ण है। यदि आपके वाहन का फास्ट टैग एक्टिवेशन नहीं है या एक्टिवेशन खत्म हो गया है तो आप नेशनल हाईवे के किसी भी टोल प्लाजा पर एंट्री नहीं ले पाएंगे। एक जनवरी से फास्ट टैग अनिवार्य कर
 | 
एक जनवरी 2021 से बिना फास्ट टैग, नेशनल हाईवे के किसी टोल प्लाजा पर नहीं मिलेगी एंट्री, जानिए क्या है वजह ?

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। नेशनल हाईवे पर वाहनों से लंबा सफर करने वालों के लिए यह खबर बेहद महत्‍वपूर्ण है। यदि आपके वाहन का फास्‍ट टैग एक्टिवेशन नहीं है या एक्टिवेशन खत्‍म हो गया है तो आप नेशनल हाईवे के किसी भी टोल प्‍लाजा पर एंट्री नहीं ले पाएंगे। एक जनवरी से फास्‍ट टैग अनिवार्य कर दिया गया है। नए साल में 01 जनवरी 2021 से बिना फास्‍ट टैग टोल प्‍लाजा पर एंट्री नहीं दी जाएगी। जल्‍द से जल्‍द अपना फास्‍ट टैग ओके करवा लीजिए। नेशनल हाईवे अथारिटी (एनएचएआई) ने यह फरमान जारी करते हुए वाहन चालकों को चेतावनी दी है।

एनएचएआई ने एक जनवरी से नो टैग नो एंट्री शुरू कर दी है। वाहन स्‍वामियों को असुविधा ना हो इसके लिए एनएचएआई ने पहले की एडवाइजरी जारी कर दी थी। अब एक जनवरी से इस एडवाइजरी के अन्‍तर्गत नेशनल हाईवे के टोल प्‍लाजा पर फास्‍ट टैग अनिवार्य कर दिया गया है। बिना फास्‍टटैग नेशनल हाईवे के किसी भी टोल प्‍लाजा पर एंट्री नहीं मिल पाएगी।

बिना फास्‍टटैग वाले वाहनों को टोल प्‍लाजा पहुंचने पर तुरंत ही फास्‍ट टैग एक्टिवेट कराना होगा। आप चाहें तो फास्‍ट टैग आनलाइन भी परचेज कर सकते हैं। सभी टोल प्‍लाजा के अलावा एनएच के पेट्रोल पम्‍प, आरटीओ कार्यालय, ट्रांसपोर्ट हब,  एनएचएआई के  सभी कार्यालयों, कामन सर्विस  सेन्‍टर पर फास्‍ट टैग सुविधाएं उपलब्‍ध हैं। इसके इनके अलावा आनलाइन अमेजन, फ्लिपकार्ट, स्‍नैपडील,पेटीएम और बैंक के जरिए भी फास्‍ट टैग सुविधा ले सकते हैं।