हरियाणा- फेसबुक पर विदेशी महिला से दोस्ती इस पुलिस अधिकारी को पड़ी इतनी भारी, हुआ ये हाल

208

हरियाणा– न्यूज टुडे नेटवर्क: यहां फरीदाबाद में एएसआई रैंक के अधिकारी को फेसबुक में दोस्ती करना इस कदर भारी पड़ा की आखिर में अब वह मदद के लिए खुद पुलिस से गुहार लगा रहा है। दरअसल फरीदाबाद में फेसबुक पर दोस्ती और मिलने-मिलाने की बातों के झांसे में आकर अमित कुमार नाम का एक पुलिसकर्मी खुद ही ऑनलाइन ठगी का शिकार हो गया। जानकारी मुताबिक ठगी का शिकार हुए अधिकारी ने अपनी शिकायत में बताया कि फरवरी 2018 में शायली ब्राउन नाम की एक विदेशी महिला से उसकी फेसबुक पर दोस्ती हुई। जिसके बाद दोनों मैसेंजर और वाट्सएप पर बातचीत करने लगे। इसके बाद विदेशी महिला ब्राउनी ने कहा कि वो भारत आ रही है।

ऐसे बुना ठगी का जाल


पुलिसकर्मी और विदेशी महिला की दोस्ती को कुछ समय बीत जाने के बाद एएसआई अमित के पास एक कॉल आई जिसमें बताया गया कि वो एयरपोर्ट से बोल रहा है और शायली ब्राउन नाम की एक विदेशी महिला लंदन से आई हुई है जिसके पास डेढ़ लाख पाउंड का डिमांड ड्राफ्ट है। इमिग्रेशन कराने के लिए कुछ रूपए लगेंगे तो एएसआई अमित कुमार ने ये पैसे अकाउंट में जमा करा दिए। लेकिन इसके बाद भी अलग-अलग बहानों से रूपयों की डिमांड की गई जो कि पूरी भी कर दी गई और इस तरह से लगभग 3 लाख की रकम जमा करा दी गई।

साइबर सेल से की शिकायत

इधर बार-बार हो रही पैसों की डिमांड के चलते एएसआई को शक हुआ तो उसने आने वाले नंबरों पर कॉल करनी शुरू कर दी। जो लगातार बंद आने लगे। इससे एएसआई को शक हुआ और उसने अपनी शिकायत साइबर सेल में करा दी जिस पर मुकदंमा दर्ज कर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। फिलहाल मामले में पुलिस कार्यवाई जारी है।