ऋषिकेश- दोस्त की बर्थ-डे पार्टी मनाने निकले चार साल के दो बच्चे, तलाश में दर-दर भटकते रहे परिजन

Rishikesh News- बचपन में बच्चे खेल-खेल में कई बार शरारत भी कर देते है। कभी-कभी तो बड़े घटनाओंं और हादसे के शिकार भी हो जाते है। ऋषिकेश में एक अजीब मामला सामने आया। यहां दो बच्चे अचानक घर से लापता हो गये। बच्चों को घर में न उनके माता-पिता ने खोजना शुरू किया लेकिन बच्चों
 | 
ऋषिकेश- दोस्त की बर्थ-डे पार्टी मनाने निकले चार साल के दो बच्चे, तलाश में दर-दर भटकते रहे परिजन

Rishikesh News- बचपन में बच्चे खेल-खेल में कई बार शरारत भी कर देते है। कभी-कभी तो बड़े घटनाओंं और हादसे के शिकार भी हो जाते है। ऋषिकेश में एक अजीब मामला सामने आया। यहां दो बच्चे अचानक घर से लापता हो गये। बच्चों को घर में न उनके माता-पिता ने खोजना शुरू किया लेकिन बच्चों का कही पता नहीं चल पाया। इस बीच थाने से फोन आया कि बच्चे थाने में है। जिसके बाद दोनों के माता-पिता थाने पहुंचे। वहा पहुंचकर माता-पिता के सामने जो कहानी सामने आयी उसने सबको चौका दिया। पुलिस ने बच्चों को माता-पिता को सुदुर्प कर दिया।

ऋषिकेश- दोस्त की बर्थ-डे पार्टी मनाने निकले चार साल के दो बच्चे, तलाश में दर-दर भटकते रहे परिजन

नहीं मिला दोस्त का घर तो भटक गये बच्चे

ढालवाला स्थित रिलायंस पेट्रोल पंप के समीप दो बच्चे घूमते हुए नजर आए। इसकी जानकारी किसी ने पुलिस को दी। इस पर चौकी प्रभारी दोनों बच्चों को चौकी ले आये। उन्होंने बच्चों से उनके नाम पूछे। इस दौरान बच्चों ने बताया कि वह चौदह बीघा स्थित विवेकानंद स्कूल में प्ले ग्रुप में पढ़ते हैं। आज उनके साथ पढऩे वाले दोस्त का जन्मदिन था। दोस्त का घर ढूंढते-ढूंढते वह यहा तक आ पहुंचे लेकिन घर नहीं मिला। यह सुनकर पुलिस भी चौक गई।

चौकी ले आई पुलिस

इस बीच पुलिस को सूचना मिली कि कोई युवक चौदह बीघा में अपने बच्चों को ढूंढ रहा है। जिसके बाद पुलिस ने सूचना भेजकर उन्हे चौकी बुलाया। जिसके बाद दो महिलाएं और एक युवक चौकी पहुंचे। पता चला कि यह बच्चे चौदह बीघा नया पुल के समीप रहने वाले एक व्यक्ति व उनके किरायेदार के हैं। परिजनों ने बताया कि दिन में जब घर में खाना बना रहे थे, तभी गेट खुला होने के कारण बच्चे घर से निकल गये। जिसके बाद वह लगातार बच्चों को खोज रहे थे। पुलिस ने हिदायत देकर बच्चों को उनके माता-पिता को सुदुर्प कर दिया।