ठगी का बदला अंदाज: पहले नाम बदलकर खरीदते थे बाइक, फिर बीमा कंपनी को ऐसे लगा देते थे चूना…

न्यूज टुडे नेटवर्क। बदलते जमाने में चोरों और ठगों ने अपने काम करने के अंदाज बदल लिए हैं। इस बार नाम बदलकर फर्जी तरीके से बाइक खरीदकर बीमा कंपनियों को चूना लगाने वाले गिरोह का पर्दाफाश हुआ है। जी हां इनसे आप भी सावधान रहें। ये लोग दूसरों की आईडी लगाकर या नाम बदलकर फर्जी
 | 
ठगी का बदला अंदाज: पहले नाम बदलकर खरीदते थे बाइक, फिर बीमा कंपनी को ऐसे लगा देते थे चूना…

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। बदलते जमाने में चोरों और ठगों ने अपने काम करने के अंदाज बदल लिए हैं। इस बार नाम बदलकर फर्जी तरीके से बाइक खरीदकर बीमा कंपनियों को चूना लगाने वाले गिरोह का पर्दाफाश हुआ है। जी हां इनसे आप भी सावधान रहें। ये लोग दूसरों की आईडी लगाकर या नाम बदलकर फर्जी तरीके से पहले बाइक खरीदते थे। फिर उन बाइकों को बेच देते थे।

यूपी के पीलीभीत जिले की पूरनपुर तहसील में इस गिरोह का खुलासा हुआ है। नाम बदलकर फाइनेंस पर बाइक खरीदने वाला गिरोह उनकी बिक्री कर बीमा कंपनियों को चूना लगा रहा है। पूरनपुर में गिरोह के सदस्य बाइक खरीदने पहुंचे। इस की जानकारी लगते ही पुलिस ने दबिश दी। भनक लगते ही तीन युवक कार में सवार होकर फरार हो गए। पुलिस ने एक युवक को पकड़ लिया उससे पूछताछ की जा रही है।

पुलिस डाल-डाल है तो ठगी करने वाले पात पात। अभी तक पुलिस बाइक चोर गिरोह की तलाश कर रही थी अब बाइक फाइनेंस पर खरीद कर उसे बेचकर बीमा कंपनियों को चूना लगाने वाला गिरोह भी सामने आया है। दूसरे शहर के रहने वाले कुछ युवक नाम बदलकर अलग-अलग शहरों से बाइक फाइनेंस पर खरीद कर कुछ दिन चलाने के बाद उनकी बिक्री कर रहे हैं। इससे बीमा कंपनियों को लाखों का नुकसान हो चुका है। शुक्रवार को यह गिरोह पूरनपुर में एक एजेंसी पर बाइक खरीदने पहुंचा। एक बीमा कंपनी के कर्मचारी ने गिरोह के पहुंचने की शिकायत पुलिस से की। कोतवाली पुलिस ने उसे पकड़ने के लिए एजेंसी पर दबिश दी।

भनक लगते ही तीन युवक कार में सवार होकर फरार हो गए। एक युवक को पुलिस ने पकड़ लिया। उससे पूछताछ की जा रही है। बताया जाता है गिरोह के सदस्य एक नाम से कई बाइके फाइनेंस पर खरीद कर उनकी बिक्री कर चुके हैं। नाम बदलकर बाइकें खरीदने पर पुलिस को और भी कई शक हैं। कोतवाल एसके सिंह ने बताया की मुझे इसके बारे में जानकारी नहीं है। वह बैठक में शामिल होने के लिए पीलीभीत में हैं।