किसान दिवस पर देश भर में याद किए गए पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह, पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि

न्यूज टुडे नेटवर्क। पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि किसानों के मसीहा के रूप में उनके समर्पण को सदैव याद कियाजाता रहेगा। मोदीने एक ट्वीट में पूर्व पीएम चौ चरण सिह को श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने कहा चौधरी चरण सिंह ने जीवन भर किसानों के
 | 
किसान दिवस पर देश भर में याद किए गए पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह, पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह को प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि किसानों के मसीहा के रूप में उनके समर्पण को सदैव याद कियाजाता रहेगा। मोदीने एक ट्वीट में पूर्व पीएम चौ चरण सिह को श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्‍होंने कहा चौधरी चरण सिंह ने जीवन भर किसानों के विकास और गांवों को लेकर काम किया है। किसानों के प्रति उनके समर्पण को भुलाया नहीं जा सकता।

उन्‍होंने किसानों के लिए ऐसी कल्‍याणकारी योजनाओं और नीतियों को बनाया जो आज भी कारगर और प्रभावी रूप से काम कर रही हैं। आज देश भर में किसान दिवस मनाया जा रहा है। भारत सरकार हर वर्ष 23 दिसंबर को चौधरी चरण सिंह के सम्‍मान में किसान दिवस के रूप में मनाती है। देश भर में इस मौके पर चौधरी चरण सिंह को याद करके श्रद्धांजलि दी जा रही है।

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी के अलावा देश के अन्‍य बड़े राजनेताओं ने भी पूर्व पीएम चौधरी चरण सिंह को श्रद्धांजलि अर्पित की। चौधरी चरण सिंह का जन्म 23 दिसंबर को हुआ था। उनकी जयंती देश में ‘किसान दिवस’ के रूप में मनाई जाती है। उन्होंने किसानों के जीवन और स्थितियों को बेहतर बनाने के लिए कई नीतियों की शुरुआत की थी।