विदेश:लॉक डाउन में पति को कुत्ता बनाकर टहलने निकली महिला, पुलिस ने लगाया पौने दो लाख का जुर्माना

न्यूज टुडे नेटवर्क। कई देशों में कोरोना काल की वजह से अभी लॉकडाउन लगा हुआ है। इस कारण घर से बाहर निकलने के लिए लोग तरह-तरह के बहाने बना रहे हैं। हाल ही में एक अजीब मामला सामने आया। कनाडा के क्यूबेक प्रांत में एक महिला अपने पति को गले में पट्टा बांध कर उसे
 | 
विदेश:लॉक डाउन में पति को कुत्ता बनाकर टहलने निकली महिला, पुलिस ने लगाया पौने दो लाख का जुर्माना

न्यूज टुडे नेटवर्क। कई देशों में कोरोना काल की वजह से अभी लॉकडाउन लगा हुआ है। इस कारण घर से बाहर निकलने के लिए लोग तरह-तरह के बहाने बना रहे हैं। हाल ही में एक अजीब मामला सामने आया। कनाडा के क्यूबेक प्रांत में एक महिला अपने पति को गले में पट्टा बांध कर उसे टहलने निकली तो पुलिस ने दोनों को पकड़कर कार्रवाई जुर्माना लगा दिया।

असल में कोरोनावायरस की वजह से कनाडा के क्यूबेक में 4 सप्ताह का कर्फ्यू है। यह कर्फ्यू रात के समय लागू होता है। इस कारण रात 8:00 बजे से सुबह 5:00 बजे तक लोगों को घरों से बाहर निकलने नहीं दिया जाता। प्रशासन ने इस दौरान आवश्यक चीजों को ले जाने के लिए और जो लोग अपने पालतू कुत्तों को टहलाना चाहते हैं उन्हें इजाजत दे रखी है। एक महिला के घर में कुत्ता नहीं पला था तो उसने अपने पति को ही गले में पट्टा डालकर कुत्ता बना लिया और कर्फ्यू में बहाना बनाकर घर से निकल गई।

महिला शेरब्रूक की किंग स्ट्रीट ईस्ट पर अपने पार्टनर को घुमा रही थी। इसी बीच पुलिस आ गई। पुलिस ने जब महिला से इसका कारण पूछा तो उसने बताया कि वह अपने कुत्ते के साथ टहल रही है। वपुलिस ने बताया कि ये कपल लॉक डाउन में पुलिस का बिल्कुल सहयोग नहीं कर रहा था। इसलिए जुर्माना लगाया गया।

दोनों पर 24 डॉलर यानी करीब पौने दो लाख का जुर्माना लगाया गया है। कनाडा में पिछले कुछ समय से काफी तेजी से कोरोनावायरस के मामले बढ़े हैं। देश में अब तक 17000 लोगों की मौत हो चुकी है। ऐसे में पुलिस सख्ती बरत रही है। पुलिस ने पहले हफ्ते में 750 लोगों पर जुर्माना लगाया है। सभी नाइट कर्फ्यू का उल्लंघन कर रहे थे।