जबरन धर्म परिवर्तन: पहले पुलिस ने क्यों नहीं की कार्रवाई, अब कोर्ट में क्या होगा, जानिए इस खबर में…

न्यूज टुडे नेटवर्क। यूपी के बरेली में छात्रा का जबरन धर्म परिवर्तन कराने के मामले में पुलिस आज पीडि़त छात्रा के बयान दर्ज कराएगी। गौरतलब है कि बरेली कालेज की छात्रा ने फरीदपुर कस्बे के युवक पर जबरन धर्म परिवर्तन कराने का दबाव बनाने का आरोप लगाया था। मामले में पीडि़ता की शिकायत पर पुलिस
 | 
जबरन धर्म परिवर्तन: पहले पुलिस ने क्यों नहीं की कार्रवाई, अब कोर्ट में क्या होगा, जानिए इस खबर में…

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। यूपी के बरेली में छात्रा का जबरन धर्म परिवर्तन कराने के मामले में पुलिस आज पीडि़त छात्रा के बयान दर्ज कराएगी। गौरतलब है कि बरेली कालेज की छात्रा ने फरीदपुर कस्‍बे के युवक पर जबरन धर्म परिवर्तन कराने का दबाव बनाने का आरोप लगाया था। मामले में पीडि़ता की शिकायत पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज करके जांच शुरू कर  दी थी। आज सोमवार को न्‍यायालय में छात्रा के बयान दर्ज कराए जाएंगे।

दरअसल फरीदपुर कस्‍बे के एक मोहल्ले की रहने वाली बरेली कॉलेज की छात्रा ने दूसरे समुदाय के युवक पर जबरन धर्म परिवर्तन के लिए दबाव बनाने का आरोप लगाया था। लेकिन पुलिस ने विवेचना में आरोपों को सही ना पाते हुए एफआईआर निरस्त करने की बात कही थी। जब हिन्‍दू संगठनों को इस मामले की जानकारी मिली तो वे भड़क गए।

हिन्‍दू संगठनों के हस्‍तक्षेप के बाद पुलिस को फरीदपुर पुलिस को अपने कदम रोकने पड़े। इंस्पेक्टर सुरेंद्र सिंह पचौरी का कहना है कि सभी आरोपों पर विवेचना की जा रही है। उसके बाद ही आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।