दहेज के लिए ससुरालियों ने मारपीट कर घर से निकाला, पति के पास पहुंची तो वह कराना चाहता था ऐसा गंदा काम…

न्यूज टुडे नेटवर्क। दहेज लोभियों ने एक और विवाहिता का वैवाहिक जीवन खराब करते हुए उसे मारपीट कर घर से निकाल दिया। महिला का पति दिल्ली में काम करता है। ससुराल से निकालने के बाद महिला अपने पति के साथ दिल्ली जाकर रहने लगी। आरोप है कि वहां उसके पति ने उससे जबरन वेश्यावृत्ति कराने
 | 
दहेज के लिए ससुरालियों ने मारपीट कर घर से निकाला, पति के पास पहुंची तो वह कराना चाहता था ऐसा गंदा काम…

न्यूज टुडे नेटवर्क। दहेज लोभियों ने एक और विवाहिता का वैवाहिक जीवन खराब करते हुए उसे मारपीट कर घर से निकाल दिया। महिला का पति दिल्‍ली में काम करता है। ससुराल से निकालने के बाद महिला अपने पति के साथ दिल्‍ली जाकर रहने लगी। आरोप है कि वहां उसके पति ने उससे जबरन वेश्‍यावृत्ति कराने की कोशिश की। जब विवाहिता ने विरोध किया तो उसे मारपीट कर वापस घर छोड़ गया। अब पति पीडि़ता को छोड़ देने की बात कह रहा है। मामले में पुलिस ने कार्रवाई नहीं की तो पीडि़ता ने एसएसपी से कार्रवाई की गुहार लगाई है।

अफसाना अपनी पुत्री के साथ शिकायत करने वरिष्‍ठ पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंची। उसने बताया कि उसका विवाह लगभग तीन साल पहले बरेली जिले के आबिद हुसैन पुत्र सलीम अहमद नि0-ग्रा0 जल्लापुर डेरा मस्जिद वाली गली, थाना भोजीपुरा, तह व जिला बरेली के साथ मुस्लिम रीति-रिवाज के अनुसार हुआ था। कुछ समय बाद से ही अफसाना के ससुराल पक्ष के लोगों ने मोटर साईकिल व पैसों के नाम पर ताने मारना शुरू कर दिए। अफसाना ने यह बात अपने घरवालों को बतायी और दोनों पक्षों में बातचीत हुई परन्तु कोई बात न बनी।

इसी बीच अफसाना गर्भवती हुई तो ससुराल पक्ष ने एक राय होकर बहाने से गर्भपात की दवाई खिलाकर गर्भपात करा दिया। कुछ समय बाद अफसाना फिर गर्भवती हुई और उसने एक लड़की को जन्म दिया परन्तु उसका उत्पीड़न बंद नहीं हुआ।

अफसाना का पति आबिद हुसैन दिल्ली में काम करता है। एक दिन पति की अनुपस्थिति में सास-ससुर, जेठ मोहम्मद शहीद, देवर तस्लीम व नदीम आदि लोगों ने दहेज की मांग पूरी न होने पर उसे तेजाब से जलाने की धमकी देते हुए मारपीट कर घर से निकाल दिया। महिला ने इसकी शिकायत पुलिस से की परन्तु ससुराल पक्ष ने महिला से जबरन समझौता कर लिया। मारपीट से अफसाना की हालत बिगड़ने पर उसे महाराणा प्रताप अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

अफसाना ठीक होने पर अपने भाई को लेकर ससुराल गयी तो ससुराल पक्ष ने एक राय होकर सितम्बर 2019 में मारपीट कर जबरन अफसाना व उसकी पुत्री शिदरातुल मुनतहां को धक्का देकर घर से भगा दिया। इस घटना के बाद वह अपने पति के पास दिल्ली चली गयी! जहां उसका पति आबिद हुसैन उससे जबरन वैश्यावृत्ति कराने लाल बत्ती चौराहा ले गया। विरोध करने पर आबिद ने अफसाना को लात-घूसों से मारा पीटा और फरवरी 2020 को उसे उसके मायके ग्राम करगैना, थाना सुभाष नगर, जिला बरेली छोड़ दिया और साथ न रखने की बात कही। मामले की शिकायत एसएसपी से की गई है। एसएसपी ने जांच का अश्‍वासन दिया है।