नई दिल्ली-पुलवामा हमले के बाद पाकिस्तानी उच्चायुक्त तलब, जैश-ए-मोहम्मद के खिलाफ तत्काल करें कार्रवाई

नई दिल्ली-न्यूज टुडे नेटवर्क- भारत ने पुलवामा में पाकिस्तान स्थित आतंकवादी संगठन के हमले में लगभग 40 सीआरपीएफ जवानों की मौत पर कड़ा विरोध जताते हुए पाकिस्तान के शीर्ष राजदूत को तलब किया और सख्त आपत्तिपत्र जारी किया। बताया जा रहा है कि विदेश सचिव ने पाकिस्तान के उच्चायुक्त को आज दोपहर 2 बजे विदेश
 | 
नई दिल्ली-पुलवामा हमले के बाद पाकिस्तानी उच्चायुक्त तलब, जैश-ए-मोहम्मद के खिलाफ तत्काल करें कार्रवाई

नई दिल्ली-न्यूज टुडे नेटवर्क- भारत ने पुलवामा में पाकिस्तान स्थित आतंकवादी संगठन के हमले में लगभग 40 सीआरपीएफ जवानों की मौत पर कड़ा विरोध जताते हुए पाकिस्तान के शीर्ष राजदूत को तलब किया और सख्त आपत्तिपत्र जारी किया। बताया जा रहा है कि विदेश सचिव ने पाकिस्तान के उच्चायुक्त को आज दोपहर 2 बजे विदेश मंत्रालय में तलब किया और गुरुवार को पुलवामा में आतंकी हमले पर सख्त आपत्तिपत्र जारी किया। विदेश सचिव ने पाकिस्तानी उच्चायुक्त को बताया कि पाकिस्तान जैश ए मोहम्मद के खिलाफ तत्काल एवं प्रमाणिक कार्रवाई करे। सूत्रों ने बताया कि पाकिस्तानी उच्चायुक्त से कहा गया कि पाकिस्तान अपने क्षेत्र में आतंकवादी गतिविधि चलाने वाले संगठनों एवं लोगों को तत्काल रोके। इस घटना के बाद चारों तरफ कड़ी निंदा की जा रही है और इसके कसूवारों की सजा देने की मांग उठ रही है।

नई दिल्ली-पुलवामा हमले के बाद पाकिस्तानी उच्चायुक्त तलब, जैश-ए-मोहम्मद के खिलाफ तत्काल करें कार्रवाई

संगठनों की मदद बंद करें पाक

नई दिल्ली में तैनात पाकिस्तानी उच्चायुक्त सोहैल महमूद को विदेश सचिव विजय गोखले ने आज को समन किया। पुलवामा आतंकी हमले को लेकर विदेश सचिव ने पाकिस्तानी उच्चायुक्त को समन भेजा और उसे इस बारे में एक कड़ा आपत्ति पत्र जारी किया गया है। विदेश सचिव विजय गोखले ने यह साफतौर पर बता दिया है कि पाकिस्तान को फौरन और जैश.ए.मोहम्मद पर कार्रवाई करने होगी। इसके साथ ही, उन संगठनों और व्यक्तिगत तौर पर उसकी मदद बंद करने को कहा है जो उसकी धरती से आतंकी संगठन चला रहा हो। इसके साथ हीए विदेश सचिव ने गुरूवार को पाकिस्तान विदेश मंत्रालय की तरफ इसे जारी किए गए बयान को भी खारिज कर दिया। पीएम की अगुवाई में सुरक्षा मामलों की समिति की बुलाई गई बैठक के बाद पाकिस्तान से मोस्ट फेवर्ड नेशन का दर्जा वापस ले लिया गया है।