FLIGHTS: उड़ानों से आने वाले यात्रियों के लिए बना प्रोटोकॉल, जानें प्रोटोकॉल की पूरी जानकारी 

प्रदेश सरकार ने कोरोना वायरस (Corona virus) की गंभीरता को देखते हुए 25 मई से शुरू होने वाली घरेलू उड़ानों से आने वाले यात्रियों के लिए प्रोटोकॉल (protocol) तैयार किया है। इसके तहत प्रत्येक यात्री को अपने मोबाइल पर आए हुए ओटीपी का उपयोग करके खुद और साथ में यात्रा करने वाले परिवार के सदस्यों
 | 
FLIGHTS: उड़ानों से आने वाले यात्रियों के लिए बना प्रोटोकॉल, जानें प्रोटोकॉल की पूरी जानकारी 

प्रदेश सरकार ने कोरोना वायरस (Corona virus) की गंभीरता को देखते हुए 25 मई से शुरू होने वाली घरेलू उड़ानों से आने वाले यात्रियों के लिए प्रोटोकॉल (protocol) तैयार किया है। इसके तहत प्रत्येक यात्री को अपने मोबाइल पर आए हुए ओटीपी का उपयोग करके खुद और साथ में यात्रा करने वाले परिवार के सदस्यों का पंजीकरण (Members Registration) करना होगा।
FLIGHTS: उड़ानों से आने वाले यात्रियों के लिए बना प्रोटोकॉल, जानें प्रोटोकॉल की पूरी जानकारी इसके बाद पंजीकृत मोबाइल पर एक संदेश भेजा जाएगा। एक पीडीएफ फाइल (PDF file) में उनका पूरा विवरण आएगा। हवाई अड्डे से निकलते समय सुरक्षाकर्मी इस पीडीएफ की जांच करेंगे। इसके बाद ही यात्रियों को बाहर निकलने की अनुमति (Permission) मिलेगी। घर लौटने वाले यात्रियों को स्थानीय जिला प्रशासन अपने कार्यस्थल पर जाने की अनुमति देगा। इसके अलावा यदि किसी व्यक्ति के घर में होम क्‍वारंटाइन की पर्याप्त व्यवस्था ना होने पर होम क्‍वारंटाइन (Home quarantine) में छूट देने की जिम्मेदारी भी जिला प्रशासन की होगी।