Flight From Bareilly: अप्रैल में खत्‍म होगा बरेली वालों का 23 साल पुराना इंतजार

Flight From Bareilly: बरेली (Bareilly) के लोग हवाई यात्रा के लिए कई वर्षों से इंतजार कर रहे हैं। अब जल्द ही यह इंतजार खत्म होने वाला है। इसके लिए बरेली से लखनऊ (Lucknow) को पहली उड़ान मार्च में होनी थी। लेकिन अटकलों की वजह से यह उड़ान अप्रैल में टाल दी गई है।
bareilly airport
अब लगभग यह फाइनल हो गया है कि 19 सीटर डॉर्नियर (Dornier) अपनी पहली उड़ान  बरेली से लखनऊ के लिए अप्रैल में भरेगा। इसकी स्‍थिति जानने के लिए बिथरी चैनपुर विधायक राजेश मिश्रा उर्फ पप्पू भरतौल प्रमुख सचिव नागरिक उड्डयन से मिले। उन्‍होंने कहा कि उड़ान से पहले मार्च में ट्रायल भी किया जाएगा।

बिथरी चैनपुर विधायक पप्पू भरतौल विशेष सचिव मुख्यमंत्री एवं प्रमुख सचिव नागरिक उड्डयन श्री सुरेंद्र कुमार से मेले। सुरेंद्र कुमार ने बताया टर्बो एविएशन (Aviation) कंपनी प्रबंधन एचएएल (HAL) से दो 19 सीटर डॉर्नियर विमानों की लीज डेट फाइनल हो गई है। लखनऊ डिफेंस एक्सपो में एचएएल जीएम रॉय और टर्बो की ओर से एमडी वी उमेश ने कॉन्‍ट्रैक्‍ट (Contract) किया था।

अफसरों ने एचएएल कारखाना कानपुर पहुंचकर डॉर्नियर विमानों के निर्माण और डिलीवरी संबंधित जानकारी भी ली। ये दोनों विमान एचएएल से अप्रैल में मिल जाएंगे। उड़ान से पहले पायलट की ट्रेनिंग भी शुरू हो गई है, जो दो महीने तक चलेगी। विधायक पप्पू भरतौल ने कहा की उड़ान से पहले मार्च में ट्रायल भी होगा। जिसमें बैठकर वह लखनऊ से बरेली आएंगे।

उड़ान के प्रस्‍तावित रूट
बरेली से लखनऊ
लखनऊ से बरेली
बरेली से प्रयागराज
प्रयागराज से बरेली
हिंडन से बरेली
बरेली से हिंडन
बरेली से श्रावस्‍ती
श्रावस्‍ती से बरेली

(कोरोना वायरस)उत्तराखंड के पहले ट्रेनी IFS अफसर जिन्होंने मौत को मात दी, देखिये पूरी कहानी