हल्द्वानी में पहला फिनो पेमेंट्स बैंक खुला, 24 घंटे मिलेगी बैंकिंग सुविधा

(Fino payment s bank) पहला फिनो पेमेंट बैंक की शुरुआत त्रिलोक सिंह एण्ड कम्पनी के भारत पेट्रोलियम पम्प पर हुई है। यह बैंक और बैंकों से कुछ हटकर है। जिसके 24 घंटे बैंकिंग की सुविधा मिलेगी। इसमें ग्राहकों को मिनी एटीएम की सुविधा मिलगी और पैसा जमा करना और आहरण की सुविधा 24 X 7
 | 
हल्द्वानी में पहला फिनो पेमेंट्स बैंक खुला, 24 घंटे मिलेगी बैंकिंग सुविधा

(Fino payment s bank) पहला फिनो पेमेंट बैंक की शुरुआत त्रिलोक सिंह एण्ड कम्पनी के भारत पेट्रोलियम पम्प पर हुई है। यह बैंक और बैंकों से कुछ हटकर है। जिसके 24 घंटे बैंकिंग की सुविधा मिलेगी। इसमें ग्राहकों को मिनी एटीएम की सुविधा मिलगी और पैसा जमा करना और आहरण की सुविधा 24 X 7 रहेगी। बैंक की शुरुआत भारत सरकार की डिजिटल मुहिम को बढ़ावा देने के लिए पूर्व वित्तमंत्री अरुण जेटली ने की थी। हल्द्वानी ब्रांच की शुरुआत श्रीमती गोमती शर्मा, रिचा शर्मा एवं नीना कौर ने संयुक्त तौर पर की है। इस बैंक में भारत पेट्रोलियम की 21 फीसदी हिस्से भी है जो कि भारत सरकार की नवरत्न कम्पनी में से एक है।

हल्द्वानी में पहला फिनो पेमेंट्स बैंक खुला, 24 घंटे मिलेगी बैंकिंग सुविधा

बैंक की ब्रांच में पहला खाता परविंदर सिंह का खोला गया, जिनकी कार वर्कशॉप है। फिनो पेमेंट्स बैंक के डीलर श्री संजीव शर्मा ने बातया कि इस बैंक ने ड्राई एटीएम यानि जिन एटीएम में पैसा नहीं मिलता है उसकी समस्या को पूर्ण रूप से खत्म कर दिया है। इस मिनी एटीएम में हमेशा ग्राहक अपना पैसा जमा और निकाल सकते हैं।

ये लोग रहे मौजूद

बैंक में बचत खाता और चाूल खाता, गोल्ड लोन, बीमा मनी ट्रांसफर, माइक्रो एटीएम अधार पेमेंट, बिल भगुतान, रिचार्ज सहित कई सुविधा एक ही छत के नीचे मिल जाएंगी। इस अवसर पर बैंक के मैनेजर ललित जोशी, डॉॅ. विपिन चन्द्रा, संजय पाण्डेय, आशू जोशी, उमंग शर्मा आदि मौजूद रहे।

हल्द्वानी में पहला फिनो पेमेंट्स बैंक खुला, 24 घंटे मिलेगी बैंकिंग सुविधा

फिनों पेमेंट बैंक के फायदे (benefits of fino payments bank)

  • फिनो बैंक अकाउंट खोलना पूरी तरह से पेपरलेस प्रणाली पर आधारित है।
  • इसमें आपको जाम रकम पर 4 प्रतिशत ब्याज मिलता है।
  • फिनो बैंक आपको रूपे डेबिट कार्ड देता है।
  • फिनो पेमेंट बैंक में आप अपना खाता जीरो बैंलेंस के साथ खुलवा सकते हैं। खाता खोलने के लिए आपको आधार काार्ड और पैन कार्ड जरूरी है। इसक बिना आप इसमें खाता नहीं खोल सकते। फिनो पेमेंट बैंक की पूरे देश में 410 ब्रांचेस हैं। फिनो बैंक मेंं खाता खोलने पर डेबिट कार्ड भी मिलता है।
  • मोबाइल बैंकिंग के द्वारा 24 घंटे आप बैंकिंग सेवाओ का लाभ ले सकते हैं। नोमिनल चार्ज पर फंड ट्रांसफर की सुविधा।
  • ई-मेल पर फ्री में स्टेटमेंट की सुविधा।

कैसे खोलें खाता( how to open account in fino payments bank)

फिनो बैंक में आप ब्रांच में जाकर या फिर ऑनलाइन भी अप्लाई कर खाता खोल सकते हैं। केवाइसी वेरीफिकेशन कर आप सभी बैंकिंग सुविधाओं का लाभ उठा सकते हैं।