निखिल द्विवेदी की फिल्म- 1971 में फिर ताजा होंगी भारत पाकिस्तान युद्ध की यादें

न्यूज टुडे नेटवर्क। भारत पाकिस्तान युद्ध पर फिल्म बनने जा रही है। इस फिल्म में भारत पाकिस्तान के बीच हुए युद्ध के दृश्यों को कुछ इस तरह फिल्माया जाएगा जिससे कि इतिहास के पन्नों से निकलकर युद्ध की तस्वीरें लोगों के बीच फिर जीवंत हो जाएं। फिल्म के निर्माता निखिल द्विवेदी बताते हैं कि भारत
 | 
निखिल द्विवेदी की फिल्म- 1971 में फिर ताजा होंगी भारत पाकिस्तान युद्ध की यादें

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। भारत पाकिस्‍तान युद्ध पर फिल्‍म बनने जा रही है। इस फिल्‍म में भारत पाकिस्‍तान के बीच हुए युद्ध के दृश्‍यों को कुछ इस तरह फिल्‍माया जाएगा जिससे कि इतिहास के पन्‍नों से निकलकर युद्ध की तस्‍वीरें लोगों के बीच फिर जीवंत हो जाएं। फिल्‍म के निर्माता निखिल द्विवेदी बताते हैं कि भारत पाक युद्ध के कई दृश्‍यों को वे बेहद करीब से ओरिजिनली दिखाना चाहते हैं। जिसके लिए वे कई तरीके से रिसर्च कर रहे हैं।

यह फिल्‍म भारत पाकिस्‍तान के बीच हुए युद्ध के ऊपर आधारित होगी। बालीवुड फिल्‍म निर्माता निखिल द्विवेदी यह फिल्‍म बनाएंगे। फिल्‍म का नाम 1971 है। फिल्‍म जगत में हालांकि इससे पहले भी भारत पाकिस्‍तान युद्ध पर फिल्‍में बन चुकी हैं। लेकिन यह फिल्‍म कई मायनों में खास होगी।

निखिल द्विवेदी पिछले काफी समय से फिल्म पर काम कर रहे थे और गणतंत्र दिवस पर उन्होंने फिल्म का ऐलान कर दिया है। फिल्म का नाम है ‘1971’ जो की भारत-पाकिस्तान युद्ध पर आधारित है। माना जा रहा है कि यह फिल्म साल की सबसे बड़ी फिल्मों में से एक होगी।

निखिल ने कहा, ”भारत ने कभी असली लड़ाई नहीं देखी। ऐसे में मैं चाहता हूं कि मैं इसे इतिहास की किताबों से ही दिखा सकूं। मेरी कोशिश रहेगी कि मैं इसे जितना हो सके उतना रियल रख सकूं। हम इसे अन्‍तर्राष्‍ट्रीय स्तर की फिल्‍म बनाना चाहते हैं। फिल्म में कास्टिंग का काम अभी भी जारी है।”