बाजपुर-पानी भरकर भगोना धरती पर रखा तो चंद मिनटों में हुआ गर्म, यहां आया धरती गर्म होने का मामला

बाजपुर-न्यूज टुडे नेटवर्क-धरती से कंपन तो सुना था और धरती से लावा निकलने बात भी कई देशों में होती रहती है। लेकिन उत्तराखंड में पहली बार धरती के गर्म होने का मामला प्रकाश में आया है। जिसने भी खबर सुनी वह दौड़ा चला आया। देखते ही देखते इसे देखने के लिए ग्रामीणों का तांता लग
 | 
बाजपुर-पानी भरकर भगोना धरती पर रखा तो चंद मिनटों में हुआ गर्म, यहां आया धरती गर्म होने का मामला

बाजपुर-न्यूज टुडे नेटवर्क-धरती से कंपन तो सुना था और धरती से लावा निकलने बात भी कई देशों में होती रहती है। लेकिन उत्तराखंड में पहली बार धरती के गर्म होने का मामला प्रकाश में आया है। जिसने भी खबर सुनी वह दौड़ा चला आया। देखते ही देखते इसे देखने के लिए ग्रामीणों का तांता लग गया। लोग तरह-तरह की की चर्चाएं करने लगे। यह मामला बाजपुर के ग्राम बरहैनी नई सडक़ पर स्थित टेंट की दुकान के सामने आरसीसी रोड है। जहां धरती के गर्म होने का मामला सामने आया है। जानकारी के बाद बरहैनी चौकी प्रभारी दीपक कुमार कौशिक भी मय फोर्स के मौके पर पहुंच गए और जानकारी हासिल की। उन्होंने लोगों से संयम बरतने और जब तक हकीकत सामने न आ जाए बेवजह अफवाह न फैलाने की बात कही है। जिसके बाद यह कौतहुल का विषय बन गया।

बाजपुर-पानी भरकर भगोना धरती पर रखा तो चंद मिनटों में हुआ गर्म, यहां आया धरती गर्म होने का मामला

धरती पर पानी डालने से निकल रहा भाप

बताया जा रहा है कि नई सडक़ बरहैनी में बच्ची सिंह कन्याल पुत्र स्व. नैन सिंह कन्याल की कृष्णा टेंट हाउस एंड डीजे के नाम से दुकान है। आज सुबह को बच्ची सिंह की मां रेवती देवी झांड़ू लगा रही थीं। तो उन्‍हें दुकान के टीनशेड के ठीक आगे आरसीसी मार्ग पर रोड के तपने का अहसास हुआ। इसकी जानकारी उन्‍होंने अपने बेटे को दी। बच्ची सिंह ने जाकर देखा तो मां रेवती की बात सही निकली। कुछ ही देर में यह खबर पूरे गांव में फैल गई। जिसे पता चला वह सीधे मौके पर पहुंच गया। देखते ही देखते वहां ग्रामीणों की भीड़ एकत्र हो गई। करीब दो फिट गोलाकार जगह में हाथ लगाने पर काफी गर्म महसूस हो रहा है और पानी डालने पर भाप निकल रहा था। इस दौरान लोगों ने पानी भरकर भगोना रखा तो चंद मिनट में गर्म होने लगा। जिसके बाद लोगों ने स्थानीय प्रशासन से भू-गर्भ वैज्ञानिक बुलाकर जांच कराने की मांग की है। फिलहाल जांच के बाद ही सबकुछ स्पष्ट हो पायेगा।