Father’s Day 2020: आज है फादर्स डे, आप अपने पिता को दे सकते हैं Google का बनाया ये खास कार्ड

आज पूरे विश्व में फदर्स दे (Father’s Day) मनाया जा रहा है। देशभर में फिल्मी स्टार से लेकर आम लोग इस दिवस को मना रहे हैं। लोग अपने फादर्स को तरह तरह के गिफ्ट दे रहे हैं। वहीं इस अवसर पर दिग्गज सर्च इंजन कंपनी गूगल (Google) ने एक स्पेशल डूडल बनाया है। यूजर्स इस
 | 
Father’s Day 2020: आज है फादर्स डे, आप अपने पिता को दे सकते हैं Google का बनाया ये खास कार्ड

आज पूरे विश्व में फदर्स दे (Father’s Day) मनाया जा रहा है। देशभर में फिल्मी स्टार से लेकर आम लोग इस दिवस को मना रहे हैं। लोग अपने फादर्स को तरह तरह के गिफ्ट दे रहे हैं। वहीं इस अवसर पर दिग्गज सर्च इंजन कंपनी गूगल (Google) ने एक स्पेशल डूडल बनाया है। यूजर्स इस डूडल के जरिए वर्चुअल कार्ड (virtual card) बनाकर अपने पिता को भेज सकते हैं। वहीं, यह डूडल उस वक्त की याद दिलाता है, जब इस तरह के मौकों पर हाथ से कार्ड्स बनाए जाते थे।
Father’s Day 2020: आज है फादर्स डे, आप अपने पिता को दे सकते हैं Google का बनाया ये खास कार्ड
अगर आप भी अपने पिता के लिए कार्ड बनाना चाहते हैं, तो सबसे पहले गूगल के डूडल पर क्लिक करें। इसके बाद आपकी स्क्रीन (screen) पर एक विंडो नजर आएगी, जहां आपको कार्ड बनाने के लिए छोटे दिल, डोनट्स और समुद्री घोड़े जैसी चीजें मिलेंगी। इनमें से अपनी पसंद की चीजों को चुनें और अपने हिसाब से विंडो में खाली स्थान पर प्लेस कर दें।

इतना करने के बाद आपका कार्ड तैयार हो जाएगा। इसे आप ई-मेल, फेसबुक और व्हाट्सएप (email, Facebook and WhatsApp) के जरिए अपने पिता भेज सकते हैं। फादर्स डे का इतिहास फदर्स डे पर बनाया गया यह गूगल का आठवां डूडल है। बता दें कि सन 1910 में पहली बार वॉशिंगटन (Washington) में फदर्स डे मनाया गया था। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि वॉशिंगटन के स्पोकन शहर में रहने वाली लड़की सोनोरा डॉड ने फदर्स डे की शुरुआत की थी।
                     http://www.narayan98.co.in/
Father’s Day 2020: आज है फादर्स डे, आप अपने पिता को दे सकते हैं Google का बनाया ये खास कार्ड                     https://youtu.be/yEWmOfXJRX8