पिता कारोबारी, प्रेमिका के शौक पूरे करने के लिए बेटा बन गया उचक्का, जानिए इस रईस अपराधी की कहानी

न्यूज टुडे नेटवर्क, बरेली। महानगर जैसी पॉश कॉलोनी में करोड़ों का घर। पिता कारोबारी पर प्रेमिका के शौक पूरे करने के लिए उसका बेटा उचक्का बन गया। वह राह चलते लोगों के पर्स छीनने लगा। सोमवार को भी उसने डेलापीर के पास एक स्वास्थ्य विभाग से रिटायर्ड महिला का पर्स और मोबाइल छीनकर भाग रहे
 | 
पिता कारोबारी, प्रेमिका के शौक पूरे करने के लिए बेटा बन गया उचक्का, जानिए इस रईस अपराधी की कहानी

न्यूज टुडे नेटवर्क, बरेली। महानगर जैसी पॉश कॉलोनी में करोड़ों का घर। पिता कारोबारी पर प्रेमिका के शौक पूरे करने के लिए उसका बेटा उचक्का बन गया। वह राह चलते लोगों के पर्स छीनने लगा। सोमवार को भी उसने डेलापीर के पास एक स्वास्‍थ्‍य विभाग से रिटायर्ड महिला का पर्स और मोबाइल छीनकर भाग रहे थे। महाजन अस्पताल के पास उनकी स्कूटी डिवाइडर से टकरा गई। पुलिस ने उन्हें घायल के हिसाब से उठाया पर वे निकले चोर-उचक्के ।

पुलिस पूछताछ के बाद पता चला कि पकड़े गए हिमांशु श्रीवास्तव पुत्र लक्ष्मीकांत निवासी महानगर उत्सव पार्ट वन निवासी है। उसके पिता बड़े कारोबारी हैं लेकिन उस पर बारादरी, कैंट व इज्जतनगर में पांच मुकदमे पहले से दर्ज हैं। हिमांशु के आपराधिक इतिहास के कारण उसके पिता ने चल-अचल संप‍त्ति से बेदखल कर दिया था।

वहीं दूसरा आरोपी रंजीत पुत्र मुकेश निवासी बंगला नंबर-42 सदर, थाना कैंट पर भी चार मुकदमे बारादरी, कैंट एवं इज्जतनगर में दर्ज हैं। पकड़े गए दोनों अभियुक्तों से पूर्व में की गई लूट का माल भी बरामद किया गया है जिसमें एक पर्स, दो मोबाइल, आधार कार्ड, मतदाता पहचान पत्र, पास बुक, कैंटीन कार्ड, पैन कार्ड, एटीएम कार्ड, कान के टॉप्स, एक तमंचा 315 बोर एक स्कूटी एक्टिवा सफेद रंग की प्राप्त हुई है।

पढ़ाई के दौरान नशे के हो गए आदी

आरोपी दोनों ही छात्र हैं। उन्हों ने बताया कि वह पढ़ाई करते थे और पढ़ाई के साथ ही नशे के आदी भी हो गए। जिसके चलते चोरी और लूट की वारदात को अंजाम देने लगे। परिवार के लोगों ने काफी समझाया, लेकिन अपराध की दुनिया में कदम पीछे करने की जगह अपराध की दुनिया में कदम बढ़ते चले गए। फिर उनकों घर से निकाल दिया। इधर, प्रेमिका के शौक व खुद के खर्च निकालने के लिए दोनों ने उचक्कई व चोरी शुरू कर दी।

पूर्व में हुई उचक्कों की कई घटनाओं में शामिल

पुलिस ने हाल ही में हुई शहर के अंदर ताबड़तोड़ वारदात में भी इन्हें शामिल बताया है। पुलिस ने इनके पास से 315 बोर का तमंचा और एक स्कूटी एक्टिवा भी बरामद की है।