बजट सत्र पर किसान दिल्ली कूच न करें, इसलिए गाजीपुुुर बॉर्डर पर फोर्स की तैनाती

नई दिल्ली। कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का विरोध प्रदर्शन 65वें दिन भी गाजीपुर बॉर्डर पर जारी है। इसको लेकर भारी मात्रा में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। 1 फरवरी को संसद में बजट होना है। पुलिस को आशंका है कि कहीं किसान दिल्ली की ओर कुछ न कर जाएं। दिल्ली में गणतंत्र
 | 
बजट सत्र पर किसान दिल्ली कूच न करें, इसलिए गाजीपुुुर बॉर्डर पर फोर्स की तैनाती

नई दिल्ली। कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का विरोध प्रदर्शन 65वें दिन भी गाजीपुर बॉर्डर पर जारी है। इसको लेकर भारी मात्रा में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। 1 फरवरी को संसद में बजट होना है। पुलिस को आशंका है कि कहीं किसान दिल्ली की ओर कुछ न कर जाएं।

दिल्ली में गणतंत्र दिवस पर हिंसा के बाद किसान आंदोलन ढीला पड़ता नजर आ रहा था। इधर योगी सरकार ने भी गाजीपुर बॉर्डर को खाली करने के आदेश दे दिये हैं लेकिन राकेश टिकैत के आंसुओं के बाद शनिवार से आंदोलन ने फिर तेजी पकड़ ली। पंजाब से किसानों के अधिक समूह दिल्ली की ओर कूच करने लगे।

किसान नेताओं ने दावा किया कि किसानों के कई समूह दिल्ली आ रहे हैं। 2 फरवरी तक दिल्ली की सीमाओं पर किसान व मजदूर संगठनों का जमावड़ा रहेगा। इसके बाद गाजीपुर बॉर्डर पर पुलिस ने बैरिकेड लगा दिया जिससे NH24 पूरी तरह बंद है। नोएडा से अक्षरधाम जाने वाले रास्ते के अलावा दिल्ली से इंदिरापुरम और नोएडा जाने वाली रात को भी बंद कर दिया गया।