किसान आंदोलन: सरकार किसानों के बीच आठवें दौर की वार्ता जारी, शहीद किसानों के लिए दो मिनट का मौन

न्यूज टुडे नेटवर्क। राजधानी दिल्ली में आज दोपहर बाद से किसानों और सरकार के बीच रास्ता निकालने को लेकर बैठक शुरू हो गई है। इससे पहले भी सात बार सरकार और किसानों के बीच गतिरोध खत्म करने के लिए बैठक करके वार्ता की गई थी। तब भी किसान आंदोलन समाप्त करने को लेकर कोई बीच
 | 
किसान आंदोलन: सरकार किसानों के बीच आठवें दौर की वार्ता जारी, शहीद किसानों के लिए दो मिनट का मौन

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। राजधानी दिल्‍ली में आज दोपहर बाद से किसानों और सरकार के बीच रास्‍ता निकालने को लेकर बैठक शुरू हो गई है। इससे पहले भी सात बार सरकार और किसानों के बीच गतिरोध खत्‍म करने के लिए बैठक करके वार्ता की गई थी। तब भी किसान आंदोलन समाप्‍त करने को लेकर कोई बीच का रास्‍ता नहीं निकल सका था। किसान आंदोलन के 40वें दिन आज सोमवार को सरकार और किसानों में एक बार‍ फिर समझौता वार्ता जारी है। आठवें दौर की इस वार्ता में कई प्रस्‍तावों पर चर्चा हो रही है।

वार्ता अभी जारी है दिल्‍ली के विज्ञान भवन में इस वक्‍त कृषि मंत्री नरेन्‍द्र सिंह तोमर मौजूद हैं। बैठक शुरू होते ही किसानों की मौत पर हंगामा हुआ। सबसे पहले केन्‍द्रीय कृषि मंत्री, रेल मंत्री और वाणिज्‍य राज्‍य मंत्री ने आंदोलन में अब तक शहीद हुए किसानों की आत्‍मा की शांति को दो मिनट का मौन रखा।

बैठक में अभी कृषि मंत्री के अलावा रेल मंत्री पियूष गोयल, वाणिज्‍य राज्‍यमंत्री सोमप्रकाश भी मौजूद हैं। फिलहाल अभी किसान अभी मांगों पर अड़े हुए हैं। किसान नेताओं का कहना है कि कानून वापसी से कम पर वे राजी नहीं हैं। उधर केन्‍द्र सरकार अभी कानूनों में संशोधनों पर चर्चा करने की बात कह रही है। दोनों पक्षों के रूख से आज की बैठक में भी कोई ठोस नतीजा नहीं निकलने की उम्‍मीद है।

सरकार की ओर से कानूनों में संशोधन को लेकर किसानों को कई और प्रस्‍ताव दिए गए हैं। लेकिन किसान कानून में संशोधन नहीं कानून वापसी चाहते हैं। बैठक फिलहाल चल रही है। किसान नेताओं ने कहा कि अगर सरकार उनकी मांगे नहीं मानी तो आंदोलन को और तेज किया जाएगा।