iimt haldwani

देहरादून- इस फैक्ट्री में तैयार जहरीला पनीर UP समेत इन शहरों में होता था सप्लाई, प्रशासन ने ऐसे किया भंडाफोड़

169

देहरादून- न्यूज टुडे नेटवर्क: नकली पनीर बनाकर राजधानी से अन्य राज्यों में सप्लाई करने वालो का आज प्रसाशन ने भंडाफोड़ किया है। एएसडीएम और खाद्यपूर्ति सुरक्षा विभाग की टीम ने छापेमार कार्यवाई करते हुए जहरीला पनीर सप्लाई करने वाली फैक्ट्री का पर्दाफाश किया है। छापेमारी के दौरान भगवानपुर के पुहाना स्थित फैक्ट्री में काम कर रहे एक कर्मचारी को भी टीम ने पकड़ लिया है। जबकि मालिक समेत अन्य कर्मचारी भागने में कामयाब रहे। मामले में कार्यवाई जारी है।

amarpali haldwani

फैक्ट्री को किया सील

एएसडीएम ने बताया को फैक्ट्री को सीलकर दिया है। रुड़की और उसके आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों में नकली खाद्य सामग्री बनाने वालों का गिरोह सक्रिय है। ऐसी ही एक फैक्ट्री भगवानपुर के पुहाना में चलने की शिकायत एएसडीएम रविंद्र सिंह को भी मिली थी। जिसपर ऐक्शन लेते हुए बुधवार को एएसडीएम रविंद्र सिंह ने भगवानपुर के पुहाना में चल रही नकली पनीर की फैक्ट्री पर छापेमारी की। एएसडीएम अपने साथ खाद्य सुरक्षा विभाग के अधिकारियों को लेकर पहुंचे थे।

लेकिन टीम के छापेमारी करते ही फैक्ट्री में काम कर रहे कर्मचारी मौके से भाग निकले। जबकि एक कर्मचारी को पकड़ने में टीम के लोग कामयाब रहे। एएसडीएम ने बताया कि नकली पनीर बनाने वाली सामग्री को जब्त कर फैक्ट्री को सील कर दिया गया है। जबकि मौके पर मौजूद खाद्य सुरक्षा विभाग के अधिकारी ने खाद्य सामग्री के सैंपल लिए। सैंपल को जांच के लिए लैब में भेजा जाएगा। जिसके बाद ही आगे की कार्यवाई अमल में लाई जाएगी।

मिल्क पाउडर और रिफाइंड से बनाते थे पनीर

खाद्य सुरक्षा के अधिकारियों ने बताया कि पुहाना में नकली पनीर की फैक्ट्री में आरोपी मिल्क पाउडर और रिफाइंड मिलाकर नकली पनीर तैयार करते थे। साथ ही उसमें कुछ खट्टा पदार्थ मिलाया करते थे। वही एएसडीएम रविंद्र सिंह ने बताया कि नकली पनीर की सप्लाई यूपी के अतिरिक्त उत्तराखंड के ाषिकेश, हरिद्वार, देहरादून सहित कई शहरों में सप्लाई होता था।