उत्तराखंड के सीएम समेत कई बीजेपी नेताओं के Facebook अकाउंट हुए हैक, साइबर सेल के छूटे पसीने

Facebook Hacker, उत्तराखण्ड में सीएम के ओएसडी समेत कई बीजेपी नेताओं के फेसबुक आईडी (Facebook Account) हैक करने का गंभीर मामला सामना आया है। जिसमें पुलिस और साइबर सेल बहुत संभल कर जांच कर रहा है। हाई प्रोफाइल मामला होने के चलते अधिकारी भी कोशिश कर रहे हैं कि मामले का जल्द से जल्द खुलासा
 | 
उत्तराखंड के सीएम समेत कई बीजेपी नेताओं के Facebook अकाउंट हुए हैक, साइबर सेल के छूटे पसीने

Facebook Hacker, उत्तराखण्ड में सीएम के ओएसडी समेत कई बीजेपी नेताओं के फेसबुक आईडी (Facebook Account) हैक करने का गंभीर मामला सामना आया है। जिसमें पुलिस और साइबर सेल बहुत संभल कर जांच कर रहा है। हाई प्रोफाइल मामला होने के चलते अधिकारी भी कोशिश कर रहे हैं कि मामले का जल्द से जल्द खुलासा हो। बता दें के दो दिन पहले मुख्यमंत्री के ओएसडी धीरेंद्र पंवार ने अपने फ़ेसबुक अकाउंट हैक होने की शिकायत की थी। तब कहा जा रहा था कि ऐसे कई मामले दो-तीन दिन में सामने आए हैं लेकिन साइबर सेल(Cyber Cell) का कहना है कि ऐसे दो ही मामलों की शिकायत मिली है।

उत्तराखंड के सीएम समेत कई बीजेपी नेताओं के Facebook अकाउंट हुए हैक, साइबर सेल के छूटे पसीने

उत्तराखंड पुलिस के साइबर सेल इंचार्ज की जानकारी मुताबिक हाई प्रोफाइल मामला होने के चलते सतर्कता बरती जा रही है। फेसबुक एकाउंट हैक करने के मामले में सोशल मीडिया और समाचार पत्रों में कहा जा रहा है कि ऐसी कई शिकायतें सामने आई हैं। लेकिन साइबर सेल के अनुसार पंवार के अलावा सिर्फ़ एक और शिकायत मिली है। इस मामले में आईपी एड्रेस समेत कई पहलुओं पर जांच चल रही है।

वही कहा कि ऐसे मामले में कई तरह की संभावनाएं बनती हैं। पहली तो यही कि किसी जान-पहचान के शख्स ने किसी तरह पासवर्ड हासिल कर लिया हो और अकाउंट से छेड़छाड़ की हो? दूसरी, किसी साइबर गिरोह ने सेंध लगाकर एकाउंट को हैक किया हो? इसके अलावा भी कई पहलुओं से साइबर सेल के अधिकारी जांच कर रहे हैं। वही जांच के बारे में अभी ज़्यादा कुछ सामने नहीं आया है। यह जताया जारा है कि जल्द ही मामले का खुलासा कर दिया जाएगा।