हार्ले-डेविडसन का न्यू ब्लू एडिशन…दुनिया की सबसे महंगी बाइक से मिलना नहीं चाहोगे आप

Slider

[न्यूज टुडे नेटवर्क]. सुपर बाइक हार्ले-डेविडसन ने दुनिया की सबसे महंगी बाइक निकाल दी है. इस बाइक को बनाने के लिए 3-4 कंपनियों ने साथ मिलकर काम किया है. जी हां स्‍वि‍स वॉच और जूलरी कंपनी(Bucherer) और बाइक स्पेशलिस्ट(Bündnerbike) ने मिलकर हार्ले-डेविडसन ब्लू एडिशन बाइक को पेश किया है. हार्ले-डेविडसन ब्लू एडिशन आधिकारिक तौर पर दुनिया की सबसे महंगी बाइक है.

इस यूनिक बाइक की कीमत करीब 12.2 करोड़ रुपये रखी गई है और इसे बनाने में 2500 घंटे से भी ज्यादा वक्त लगा है. हार्ले-डेविडसन ब्लू एडिशन को Bucherer और Bündnerbike के 8 लोगों की टीम ने मिलकर तैयार किया है. इस बाइक को ज्यूरिच, स्विटजरलैंड में पेश किया गया था.

Slider

harleys-fastest-s

ये ब्लू एडिशन Harley-Davidson Softail Slim S पर बेस्ड है. हालांकि बनने के बाद ये बाइक वास्तविक हार्ले की तरह नहीं दिखाई दे रही है. इसके फ्रेम और रिम्स कस्टम मेड हैं. काफी सारे पार्ट्स गोल्ड प्लेटेड हैं.

इस बाइक की फ्यूल टैंक में राइट साइड एक वॉच भी रखी गई है. ये पहली ऐसी बाइक है जिसमें फैक्टरी से वॉच दी गई है. इस बाइक के काफी सारे हिस्सों में प्रीमियम मेटल और जूलरी का उपयोग किया गया है. इसके फ्यूल टैंक में 5.40 कैरेट डिजलर रिंग दिया गया है.

खासतौर पर बनाए गए Carl F. Bucherer वॉच को इंजन के वाइब्रेशन से बचाने के लिए इसे एक सिलिकॉल रिंग से बने एक स्पेशल होल्डर में पैक किया गया है.

Harley-Davidson Softail Slim S की इंजन की बात करें तो इसमें 1.8-लीटर एयर कूल्ड V-ट्विन इंजन दिया गया है. ये इंजन 128Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. इसे ट्रांसमिशन के लिए 6-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है. इस बाइक की वास्तिवक कीमत करीब 13 लाख रुपये है. इस बाइक को ब्लू-एडिशन इसलिए कहा गया है क्योंकि पूरी बाइक को ब्लू-कलर स्किम वाला ही रखा गया है. इस बाइक में 6 लेयर की सीक्रेट कोटिंग की गई है.

 

उत्तराखंड की बड़ी खबरें