Exams Cancel: राज्‍य विश्वविद्यालय की परीक्षाओं को रद्द कर छात्रों को किया जाएगा प्रोन्‍नत

राज्य विश्वविद्यालय की परीक्षाओं को रद्द (Exams cancelled) कर छात्रों को प्रोन्नत किया जाएगा। सोमवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में राज्य विश्वविद्यालयों (State universities) की परीक्षाओं के संबंध में गठित कमेटी की रिपोर्ट (Committee report) पर विचार किया गया। कमेटी ने परीक्षाएं निरस्त कर विद्यार्थियों को अगली कक्षाओं में प्रोन्नत करने की अपील
 | 
Exams Cancel: राज्‍य विश्वविद्यालय की परीक्षाओं को रद्द कर छात्रों को किया जाएगा प्रोन्‍नत

राज्‍य विश्वविद्यालय की परीक्षाओं को रद्द (Exams cancelled) कर छात्रों को प्रोन्‍नत किया जाएगा। सोमवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में राज्य विश्वविद्यालयों (State universities) की परीक्षाओं के संबंध में गठित कमेटी की रिपोर्ट (Committee report) पर विचार किया गया। कमेटी ने परीक्षाएं निरस्त कर विद्यार्थियों को अगली कक्षाओं में प्रोन्नत करने की अपील की है।
Exams Cancel: राज्‍य विश्वविद्यालय की परीक्षाओं को रद्द कर छात्रों को किया जाएगा प्रोन्‍नत
सरकार ने कमेटी की रिपोर्ट पर सहमती जताई है, लेकिन इस पर अंतिम फैसला (final decision) दो जुलाई को लिया जाएगा। उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने कहा कि पहली जुलाई को जारी होने वाली केंद्र सरकार के मानव संसाधन विकास मंत्रालय की गाइड लाइन (Guide line) के बाद दो जुलाई को फैसला लिया जाएगा। साथ ही चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय मेरठ के कुलपति प्रो. एनके तनेजा की अध्यक्षता में गठित चार सदस्यीय कमेटी ने भी राज्य विश्वविद्यालयों की प्रस्तावित परीक्षाएं (Proposed exams) निरस्त करने की सिफारिश की है। 

कमेटी ने विद्यार्थियों को अगली कक्षाओं में प्रोन्नत करने का फारमूला भी सुझाया है। बैठक में माध्यमिक व उच्च शिक्षा के कॉलेजों को 6 जुलाई से खोलने पर विचार किया गया। हालांकि इस बारे में अंतिम फैसला दो जुलाई को होगा। पहली जुलाई को केंद्र सरकार (central government) की गाइड लाइन आने के बाद सरकार कोई फैसला लेगी। 
                     http://www.narayan98.co.in/
Exams Cancel: राज्‍य विश्वविद्यालय की परीक्षाओं को रद्द कर छात्रों को किया जाएगा प्रोन्‍नत                    https://youtu.be/yEWmOfXJRX8