मिसाल: सरकारी स्कूल में निजी खर्चे पर भाई की याद में प्रधानाध्यापिका ने कर दिया ऐसा काम कि सभी कर रहे तारीफ

न्यूज टुडे नेटवर्क। केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार ने प्राथमिक विद्यालय सराय तल्फी में प्रधानाध्यापिका द्वारा अपने भाई की याद में निजी खर्च से बनवाए गए मनीष कक्ष का उद्घाटन किया। समारोह में केंद्रीय मंत्री ने इस कार्य की सराहाना की। उद्घाटन के अवसर पर केंद्रीय मंत्री ने कहा कि अन्य अध्यापकों को भी विद्यालय की
 | 
मिसाल: सरकारी स्कूल में निजी खर्चे पर भाई की याद में प्रधानाध्यापिका ने कर दिया ऐसा काम कि सभी कर रहे तारीफ

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार ने प्राथमिक विद्यालय सराय तल्फी में प्रधानाध्यापिका द्वारा अपने भाई की याद में निजी खर्च से बनवाए गए मनीष कक्ष का उद्घाटन किया। समारोह में केंद्रीय मंत्री ने इस कार्य की सराहाना की। उद्घाटन के अवसर पर केंद्रीय मंत्री ने कहा कि अन्य अध्यापकों को भी विद्यालय की प्रधानाध्यापिका मृदुला गंगवार से प्रेरणा लेनी चाहिए। उनका यह अनुपम कार्य प्रेरणा स्रोत है। ऐसी पहल सभी को करनी चाहिए। शिक्षा के मंदिर को सभी को सजाना चाहिए जिससे देश के नौनिहालों का भविष्य बेहतर हो सके।

भोजीपुरा विधायक बहोरन लाल मौर्य ने विद्यालय की सुंदरता को देखकर प्रसन्नता व्यक्त की। उन्होंने विद्यालय को बेंचें भी भेंट कीं। विशेष अतिथि के रूप में विधायक मीरगंज एवं अध्यक्ष उत्तर प्रदेश पशु चिकित्सा परिषद डॉ. डीसी वर्मा ने बेसिक स्कूलों के कायाकल्प पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को धन्यवाद दिया। वरिष्ठ भाजपा नेता गुलशन आनंद ने कहा कि ग्रामीण परिवेश के इन्हीं विद्यालयों से देश को महान व्यक्तित्व एवं प्रतिभाएं मिली हैं। हम सबको मिलकर ग्रामीण अंचल के विद्यालयों को संवारना है ताकि बच्चे खुद-ब-खुद इन विद्यालयों की ओर खिंचे चले आएं।

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी विनय कुमार वर्मा एवं खंड शिक्षा अधिकारी राजीव श्रीवास्तव ने विद्यालय के विकास पर प्रसन्नता व्यक्त की। कार्यक्रम का कुशल संचालन एवं संयोजन राष्ट्रपति पुरस्कार प्राप्त शिक्षा के लाल बहादुर गंगवार एवं राहुल यदुवंशी द्वारा किया गया। केंद्रीय मंत्री द्वारा विद्यालय में पौधरोपण भी किया गया। लाइब्रेरी कक्ष के उद्घाटन के साथ नवनिर्मित कक्ष का लोकार्पण किया गया। इसके बाद केंद्रीय मंत्री जसौली का विद्यालय भी देखने गए।

जहां व्यवसायी शकील कुरैशी ने अपने निजी धन से विद्यालय को चाक-चौबंद करने की सराहना की। बीएसए ने कहा यह विद्यालय प्रदेश का अनूठा विद्यालय होगा। केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार ने बताया उनके पिता स्व. रामलाल शिक्षक थे। उन्होंने विद्यालय की बेहतरी के लिए हरसंभव मदद का भरोसा दिलाया। इस अवसर पर प्रांतीय संगठन मंत्री हरीश बाबू शर्मा एवं लाल बहादुर गंगवार आदि ने जसौली में स्वागत किया।