देहरादून-उत्तराखंड में प्रवेश पर अब नहीं होगी पाबंदी, आज हो सकती है नई गाइडलाइन जारी

देहरादून-उत्तराखंड में अन्य राज्यों से आने वाले लोगों के लिए अच्छी खबर है। अब उत्तराखंड आने में किसी तरह की पाबंदी नहीं रहेगी। अन्य राज्यों से आने वालों को सीमित संख्या में प्रवेश देने के प्रविधान को केंद्रीय गृह मंत्रालय के निर्देशों के मद्देनजर हटाया जाएगा। यह जानकारी देते हुए मुख्य सचिव ओमप्रकाश ने बताया
 | 
देहरादून-उत्तराखंड में प्रवेश पर अब नहीं होगी पाबंदी, आज हो सकती है नई गाइडलाइन जारी

देहरादून-उत्तराखंड में अन्य राज्यों से आने वाले लोगों के लिए अच्छी खबर है। अब उत्तराखंड आने में किसी तरह की पाबंदी नहीं रहेगी। अन्य राज्यों से आने वालों को सीमित संख्या में प्रवेश देने के प्रविधान को केंद्रीय गृह मंत्रालय के निर्देशों के मद्देनजर हटाया जाएगा। यह जानकारी देते हुए मुख्य सचिव ओमप्रकाश ने बताया कि प्रतिदिन सिर्फ 2000 लोगों को ही प्रवेश की अनुमति देने की पाबंदी हटाने के संबंध में पत्रावली मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत को भेजी गई है। आज प्रदेश सरकार नई गाइडलाइन जारी कर सकती है।

केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला ने सभी राज्यों के मुख्य सचिवों को पत्र भेजकर अंतरराज्यीय और राज्य के भीतर व्यक्तियों और सामान की आवाजाही पर किसी भी तरह की पाबंदी लगाने पर आपत्ति जताई है। आने-जाने के लिए राज्य सरकार या जिला प्रशासन से किसी भी तरह की अनुमति या ई-परमिट की जरूरत से इनकार किया गया है। यह पत्र मिलने के बाद राज्य सरकार भी हरकत में आ गई है। राज्य सरकार अनलॉक-3 को लेकर जारी की गई गाइडलाइन में संशोधन करेगी। मौजूदा व्यवस्था के अनुसार गाइडलाइन में राज्य में बाहर से प्रतिदिन आने वाले लोगों की संख्या को सीमित किया गया है।

केंद्रीय गृह मंत्रालय की शनिवार को जारी एडवाइजरी के बाद प्रदेश सरकार ने पाबंदी हटाने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। मुख्य सचिव ओमप्रकाश ने केंद्रीय गृह सचिव का पत्र मिलने की पुष्टि की। उन्होंने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्रालय के निर्देशों का पालन किया जाएगा। राज्य में दाखिल होने को लेकर लागू पाबंदी हटाई जाएगी। इस संबंध में उन्होंने पत्रावली मुख्यमंत्री को भेजी गई है। इस संबंध में आज नई गाइडलाइन जारी की जा सकती है।