Emergency Service: 112 के मुख्‍यालय में आज शुरू होगा काम, इसलिए किया गया था बंद

यूपी पुलिस की आपातकाल सेवा 112 का मुख्यालय (Headquarters of 112) 48 घंटे बंद रहने के बाद सोमवार से शाम से खोल दिया जाएगा। मुख्यालय में कर्मचारियों के कोरोना संक्रमित (Corona infected) होने के कारण इसे बंद किया गया था। इस दौरान कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम (Work from home) के लिए कहा गया था।
 | 
Emergency Service: 112 के मुख्‍यालय में आज शुरू होगा काम, इसलिए किया गया था बंद

यूपी पुलिस की आपातकाल सेवा 112 का मुख्यालय (Headquarters of 112) 48 घंटे बंद रहने के बाद सोमवार से शाम से खोल दिया जाएगा। मुख्यालय में कर्मचारियों के कोरोना संक्रमित (Corona infected) होने के कारण इसे बंद किया गया था। इस दौरान कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम (Work from home) के लिए कहा गया था। सोमवार को शाम 4 बजे से मुख्यालय पर पूर्ववत काम शुरू हो जाएगा।
Emergency Service: 112 के मुख्‍यालय में आज शुरू होगा काम, इसलिए किया गया था बंद
पुलिस की अन्य इकाइयां भी अब वर्क फ्रॉम होम जैसी वैकल्पिक व्यवस्था (Alternative arrangement) बनाने में जुटी हैं। यूपी 112 के मुख्यालय में दूसरे दिन शनिवार को भी सेनेटाइजेशन (Sanitation) का काम किया गया। एडीजी 112 असीम अरुण ने बताया कि वर्क फ्रॉम होम और प्रयागराज में बनाए गए कंट्रोल रूम (Control room) के सहयोग से आपात सेवाएं जारी रखी गई।

अपने-अपने घर से काम कर रहे 140 संवाद अधिकारियों और प्रयागराज उपकेंद्र पर काम करने वाले 40 संवाद अधिकारियों की बदौलत यह सेवा अपनी एक तिहाई क्षमता (ability) से काम कर रही है। वहीं सामान्य दिनों में 670 संवाद अधिकारी काम करती हैं। उन्‍होंने बताया कि पुलिस टि्वटर व फेसबुक के साथ सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म (Social media platform) पर एक्टिव व्हाट्सएप नंबर 7570000100 और 7233000100 पर आने वाले मैसेज पर भी मदद पहुंचाई जा रही है।  
                    http://www.narayan98.co.in/
Emergency Service: 112 के मुख्‍यालय में आज शुरू होगा काम, इसलिए किया गया था बंद                    https://youtu.be/yEWmOfXJRX8