iimt haldwani

एमेनिटी पब्लिक स्कूल रुद्रपुर के सुभाष अरोरा भारतीय फुटबाल टीम के चयनकर्ता मनोनीत

73

रुद्रपुर – स्कूल गेम्स फेडरेशन ऑफ इण्डिया ने आगामी 47वीं एशियन स्कूल चैम्पियनशिप 2019 में भाग लेने वाली भारतीय फुटबाल टीम के चयन के लिए सुभाष अरोरा को चयनकर्ता मनोनीता किया। नवंबर माह में 47वीं एशियन स्कूल फुटबॉल प्रतियोगिता इण्डोनेशिया में होने जा रही है, जिसमें भारतीय टीम सहित एशिया की 14 टीमें प्रतिभाग करेंगी।

drishti haldwani

भारतीय टीम का ट्रायल 4-5 अगस्त को भोपाल में

सुभाष अरोरा ने बताया कि भारतीय टीम का ट्रायल 4-5 अगस्त को भोपाल में किया जाएगा, जिसमें नेशनल गेम्स में प्रतिभाग करने वाले बच्चों में से 125 बच्चों का चयन किया गया था। अब 125 बच्चों में 25 बच्चों का चयन कर उनका एक माह का प्रशिक्षण दिया जाएगा। गत वर्ष भारतीय टीम का टे्रनिंग कैंप एमेनिटी पब्लिक स्कूल रुद्रपुर में आयोजित किया गया था। भारतीय टीम ने एशियन स्कूल चैम्पियनशिप में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया था। जिसमें भारतीय टीम ने चीन, नेपाल, श्रीलंका तथा इण्डोनेशिया समेत कई देशों के खिलाफ मैच जीते थे।

सुभाष अरोरा ने बताया कि आने वाले दिनों में भारतीय टीम और अच्छा प्रदर्शन करेगी। स्कूल गेम्स, फेडरेशन ने सुभाष अरोरा के अनुभव एवं फुटबॉल के प्रति समर्पण को देखते हुए यह महत्वपूर्ण जिम्मेदारी सौंपी है, जो कि उत्तराखंड राज्य के लिए गौरव की बात है। उन्होंने बताया कि भारतीय टीम का चयनकर्ता मनोनीत होने पर डॉ. नागेन्द्र शर्मा केवल कृष्णा बत्रा, बलराज पासी, प्रीतम अरोरा, गुरदीप अरोरा, दिलीप अरोरा तथा भारतीय टीम के हिस्सा रहे मुशताक अली, मनोज भट्ट, अन्तर्राष्ट्रीय खिलाडिय़ों ने बधाई दी।

खेल एवं शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे ने विशेष रूप से बधाई दी तथा उत्तराखंड के फुटबॉल खिलाडिय़ों के लिए शुभकामनाएं दीं। विगत वर्ष उत्तराखंड से भारतीय टीम में 3 खिलाडिय़ों का चयन हुआ था। इस वर्ष भी अच्छे प्रदर्शन की आशा व्यक्त की।