शर्मनाक: कानपुर पुलिस ने भीख मांगने वाली वृद्धा से भी ऐंठ ली घूस, फिर भी नहीं मिली बेटी

न्यूज टुडे नेटवर्क। उत्तर प्रदेश पुलिस खाकी को शर्मसार करने वाला एक और मामला सामने आया है। प्रकरण यूपी के कानपुर जिले का है, कानपुर पुलिस पहले भी अपने अजीबो गरीब कारनामों के चलते चर्चा में रही है। इस बार कानपुर पुलिस ने बेहद शर्मनाक काम किया है। भीख मांग कर गुजारा करने वाली विधवा
 | 
शर्मनाक: कानपुर पुलिस ने भीख मांगने वाली वृद्धा से भी ऐंठ ली घूस, फिर भी नहीं मिली बेटी

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। उत्तर प्रदेश पुलिस खाकी को शर्मसार करने वाला एक और मामला सामने आया है। प्रकरण यूपी के कानपुर जिले का है, कानपुर पुलिस पहले भी अपने अजीबो गरीब कारनामों के चलते चर्चा में रही है। इस बार कानपुर पुलिस ने बेहद शर्मनाक काम किया है। भीख मांग कर गुजारा करने वाली विधवा दिव्यांग महिला ने पुलिस पर घूसखोरी का आरोप लगाया है। महिला ने डीआईजी से इस मामले की शिकायत की तो डीआईजी भी हैरान रह गए। महिला ने डीआईजी को बताया कि उसकी लापता बेटी को खोजने के लिए दरोगा ने गाड़ी में डीजल भरवाया लेकिन एक माह बाद भी बेटी को पुलिस ने नहीं खोजा है।

महिला की बात सुनकर डीआईजी का पारा हाई हो गया। उन्होंने आरोपी दरोगा को तत्काल लाइन हाजिर कर दिया। दरोगा के खिलाफ विभागीय जांच के आदेश दिए गए हैं। मामला कानपुर के थाना चकेरी के सनिगवां गांव निवासी गुड़िया दिव्यांग का है। उसकी 15 साल की नाबालिग बेटी पिछले 1 माह से लापता है। गुड़िया ने इस मामले में गुमशुदगी संबंधित थाने में दर्ज कराई थी।

साथ ही अपने एक दूर के रिश्तेदार पर बेटी को गायब करने का आरोप भी लगाया था। पुलिस पर महिला ने आरोप लगाया कि 1 महीने बाद भी उसकी शिकायत पर कोई सुनवाई नहीं हुई। पुलिसकर्मी उसे डांट कर चौकी से भगा देते थे। सनिगवां के चौकी इंचार्ज राजपाल सिंह ने बेटी को खोजने के नाम पर गुड़िया से गाड़ी में डीजल भरवाने की बात कही। गुड़िया का कहना है कि उसने 10 से 12 हजार का डीजल पुलिस की गाड़ी में भरवाया है।

महिला ने इस मामले की शिकायत मुख्यमंत्री कार्यालय तक की लेकिन वहां से भी कोई सुनवाई नहीं हुई। उसे लौटकर फिर चौकी जाना पड़ा। डीआईजी कानपुर प्रीतिंदर सिंह ने बताया कि थाना चकेरी पर मामला पंजीकृत है। सीओ कैंट के निर्देशन में चार टीमें गठित कर गुमशुदा लड़की को तलाश करने के निर्देश दिए गए हैं। डीआईजी ने बताया कि चौकी इंचार्ज सनिगवां राजपाल सिंह को लापरवाही के आरोप में लाइन हाजिर कर दिया गया है और विभागीय जांच के आदेश दिए गए हैं।