iimt haldwani

पढिय़े अजब बिजली विभाग की गजब कहानी, बुजुर्ग दंपति को थमा दिया 128 करोड़ 45 लाख 95 हजार 444 रुपये का बिल

102

हापुड़-समय-समय पर बिजली विभाग के किस्से सामने आते रहते है। बिजली विभाग का खेल देश के हर कोने में जारी है। कोई भी राज्य इनके कारनामों से अछूता नहीं है। जनता हर बार बिजली का बिल ज्यादा आने की शिकायत करती रहती है। पर अगर कभी बिल करोड़ों में आ जाय तो इसका क्या करें। ऐसा ही एक मामला यूपी में देखने को मिला है। यहां एक बुजुर्ग को बिजली विभाग ने 128 करोड़ 45 लाख 95 हजार 444 रुपये का बिल पकड़ा दिया। जिसे देख बुजुर्ग के आंखे चकरा गई।

drishti haldwani

electricity bill Shamim

घर में केवल दो पति-पत्नी

मामला यूपी के हापुड़ जिले का है। चामरी गांव में 70 साल के शमीम अपनी पत्नी के साथ रहते हैं। उनके वहां बिजली का लोड केवल दो किलोवाट है। इस बार उन्हें बिजली विभाग ने 128,45,95,444 रुपये का बिल थमा दिया। जिसके बाद उनके होश उड़ गये। बुजुर्ग इस गलती को सुधरवाने के लिए बिजली विभाग भी गए थे, लेकिन वहां अधिकारियों ने कहा कि बिल का भुगतान करो अन्यथा बिजली वापस नहीं जोड़ी जाएगी। बुजुर्ग ने कहा कि इस बार बिजली विभाग ने हमें पूरे शहर का बिल थमा दिया है। जबकि उनके बिजली का बिल 700 से 800 रुपये के आसपास आता है।

कोई नहीं सुन रहा मेरी-शमीम

बुजुर्ग का आरोप है कि बिजली विभाग में उनकी कोई सुनवाई नहीं हो रही हैं। बुजुर्ग ने बताया कि वह इसके बारे में शिकायत करने गए, तो हमें बताया गया कि जब तक हम बिल का भुगतान नहीं करते, तब तक वे हमारे बिजली कनेक्शन को फिर से शुरू नहीं करेंगे। घर में केवल दोनों पति-पत्नी रहते है। दोनों लाइट और पंखे का इस्तेमाल करते है तो इतना बिल कैसे आ सकता है। हम गरीब इंसान है हम कैसे इतना बिल जमा कर पाएंगे। करोड़ों में बिल आना पूरे जिले में चर्चा का विषय बना है।