द्वाराहाट के गणेश ने पावर लिफ्टिंग में जीता गोल्ड मेडल, रूस में ऐसे लहराया तिरंगा

Almora News- गणेश चंद्र पाठक ने मॉस्को (रूस) में विश्व पावर लिफ्टिंग में स्वर्ण पदक जीतकर देश का नाम रोशन किया है। उन्होंने फाइनल में कुल 490 किग्रा भार उठाकर 470 किलोग्राम भार उठाने वाले रूस के लुइस एलन को पराजित कर यह उपलब्धि हासिल की। जीत के बाद पूरे देशभर में जश्र का माहौल
 | 
द्वाराहाट के गणेश ने पावर लिफ्टिंग में जीता गोल्ड मेडल, रूस में ऐसे लहराया तिरंगा

Almora News- गणेश चंद्र पाठक ने मॉस्को (रूस) में विश्व पावर लिफ्टिंग में स्वर्ण पदक जीतकर देश का नाम रोशन किया है। उन्होंने फाइनल में कुल 490 किग्रा भार उठाकर 470 किलोग्राम भार उठाने वाले रूस के लुइस एलन को पराजित कर यह उपलब्धि हासिल की। जीत के बाद पूरे देशभर में जश्र का माहौल है। गणेश चंद्र पाठक मूलरूप से अल्मोड़ा जिले के द्वाराहाट तहसील के दूरस्थ गांव निरकोट के रहने वाले है। रूस में यह प्रतियोगिता 13 से 15 दिसंबर तक आयोजित हुई थी। जिसमें भारत से 40 सदस्यीय टीम ने भाग लिया। जबकि प्रतियोगिता में 39 देशों के खिलाडिय़ों ने प्रतिभाग किया।

द्वाराहाट के गणेश ने पावर लिफ्टिंग में जीता गोल्ड मेडल, रूस में ऐसे लहराया तिरंगा
40 वर्षीय गणेश चंद्र पाठक एमटीएनएल दिल्ली से पावर लिफ्टिंग खेलते हैं। इससे पहले भी गणेश कई प्रतियोगिताएं जीत चुके हैं। गत दिनों मॉस्को में वल्र्‍ड पावर लिफ्टिंग कांग्रेस रसिया द्वारा आयोजित विश्व चैंपियनशिप में गणेश ने शानदार प्रदर्शन कर मास्टर कैटेगरी (90 से 100 किग्रा) में स्वर्ण पदक जीता। उन्होंने बैंच प्रेस में 120 किग्रा] डेड लिफ्ट में 190 तथा स्क्वायड में 180 कुल 490 किग्रा भार उठाकर इतिहास रच दिया। गणेश दिल्ली से अकेले भारत्तोलक थे। एमटीएनएल में बतौर लिपिक कार्यरत गणेश बचपन से ही इस खेल से जुड़े हैं। विगत 15 वर्षों से एमटीएनएल के लिए ही खेल रहे हैं।