हल्द्वानी-डा. धकाते को मिला डब्ल्यूडब्ल्यूएफ बाघ मित्र अवार्ड, किया ये खास काम

Haldwani news- पश्चिमी वृत्त टाइगर रिजर्व न होने के बावजूद भी टाइगर संरक्षण के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य कर रहा है। इसके चलते पश्चिमी वृत्त को टाइगर संरक्षण के क्षेत्र में डब्ल्यूडब्ल्यूएफ बाघ मित्र अवार्ड 2018 से नवाजा गया है। विगत दिवस दिल्ली में आयोजित कार्यक्रम में पश्चिमी वृत्त के वन संरक्षक डॉ. पराग मधुकर
 | 
हल्द्वानी-डा. धकाते को मिला डब्ल्यूडब्ल्यूएफ बाघ मित्र अवार्ड, किया ये खास काम

Haldwani news- पश्चिमी वृत्त टाइगर रिजर्व न होने के बावजूद भी टाइगर संरक्षण के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य कर रहा है। इसके चलते पश्चिमी वृत्त को टाइगर संरक्षण के क्षेत्र में डब्ल्यूडब्ल्यूएफ बाघ मित्र अवार्ड 2018 से नवाजा गया है। विगत दिवस दिल्ली में आयोजित कार्यक्रम में पश्चिमी वृत्त के वन संरक्षक डॉ. पराग मधुकर धकाते को डब्ल्यूडब्ल्यूएफ बाघ मित्र अवार्ड से नवाजा जाएगा।

हल्द्वानी-डा. धकाते को मिला डब्ल्यूडब्ल्यूएफ बाघ मित्र अवार्ड, किया ये खास काम

बता दे कि प्रदेश में वर्ष 2018 में बाघों की संख्या 130 से बढक़र 150 दर्ज की गई है। पश्चिमी वृत्त के वन संरक्षक डा. धकाते ने बताया विभाग द्वारा कम संसाधन में बेहतर काम करते हुए वन्यजीवों की सुरक्षा के प्रयास किए गए हैं, यह उनके लिए एक बड़ी उपलब्धि है। वृत्त के अंदर 500 कैमरा ट्रैप लगाए गए हैं। इसके माध्यम से वन्यजीवों और वनों की निगरानी की जाती है।

डॉ. पराग मधुकर धकाते को पश्चिमी वृत्त के साथ अब दक्षिणी वृत्त का अतिरिक्त प्रभार भी दिया गया है। धकाते तराई पूर्वी, तराई केन्द्रीय हल्द्वानी के डीएफओ भी रह चुके है। इसके अलावा रामनगर कॉर्बेट पार्क के डिप्टी डायरेक्टर भी रहे है। अन्य संरणक्षों में उन्होंने बाद्य संरक्षण पर खास जोर दिया।

गठिया रोग की सम्पूर्ण जानकारी |