विदेशी बच्चों के साथ डीपीएस बरेली के बच्चों ने संस्कृति का किया आदान-प्रदान

न्यूज टुडे नेटवर्क। दिल्ली पब्लिक स्कूल के 12 से 14 साल के बच्चों ने Global Generation (A Tony Blair Foundation UK) के अंतर्गत Power Of Narrative विषय पर एक-दूसरे से जुड़े। दोनों देशों की तरफ़ से 15-15 बच्चों ने इस कार्यक्रम में प्रतिभाग किया। दिल्ली पब्लिक स्कूल के प्रधानाचार्य वीके मिश्रा ने बताया कि ग्लोबल
 | 
विदेशी बच्चों के साथ डीपीएस बरेली के बच्चों ने संस्कृति का किया आदान-प्रदान

न्यूज टुडे नेटवर्क। दिल्ली पब्लिक स्कूल के 12 से 14 साल के बच्चों ने Global Generation (A Tony Blair Foundation UK) के अंतर्गत Power Of Narrative विषय पर एक-दूसरे से जुड़े। दोनों देशों की तरफ़ से 15-15 बच्चों ने इस कार्यक्रम में प्रतिभाग किया।

दिल्ली पब्लिक स्कूल के प्रधानाचार्य वीके मिश्रा ने बताया कि ग्लोबल जेनरेशन (Global Generation) Tony Blair Foundation UK का एक संगठन है जो विश्व के लगभग 40 देशों में बच्चों को एक दूसरे की संस्कृति, सभ्यता व अन्य विभिन्न बातों को जानने के लिए कार्य कर रही है।

DPS Bareilly 2019 से इस संस्था के साथ भारत की तरफ़ से जुड़ा है तथा अब तक लगभग 20 देशों के बच्चों से विचारों का आदान-प्रदान स्थापित किया है। यह एक सशक्त माध्यम है जिसमें बच्चों को दूसरे देश के बच्चों के साथ उनके विचारों व संस्कृतियों को समझने का मौक़ा मिलता है।

DPS के ये बच्चे जुड़े

  1. ईशान 2. ओम  3. शिवांक   सौभाग्य 5. सान्वी 6. बरखा  7. प्रभुगुन 8. शायशी 9. संकल्प 10. अक्षरा 11. मेधा 12. शौर्य 13. समृद्धि 14. श्रिस्टी 15. अनिका

ये शिक्षक जुड़े

वैशाली, अपूर्वा , इस्मा व Moderator – Somaya Taravee