DPIIT बना रहा ये योजना, स्टार्टअप को मिलेगा गारंटी युक्त कर्ज

भारत सरकार स्टार्टअप (startup) को बढ़ावा देने की तैयारी कर रही है। इसके लिए सरकार गारंटीयुक्त कर्ज देने की योजना बनाएगी। उद्योग संवर्द्धन एवं आंतरिक व्यापार विभाग (डीपीआईआईटी) ने बताया कि स्टार्टअप को समर्थन देने के लिए वह दो योजनाओं (scheme) पर काम कर रहा है। इसमें गारंटीयुक्त कर्ज देने के अलावा शुरुआती फंडिंग देने
 | 
DPIIT बना रहा ये योजना, स्टार्टअप को मिलेगा गारंटी युक्त कर्ज

भारत सरकार स्टार्टअप (startup) को बढ़ावा देने की तैयारी कर रही है। इसके लिए सरकार गारंटीयुक्त कर्ज देने की योजना बनाएगी।   उद्योग संवर्द्धन एवं आंतरिक व्यापार विभाग (डीपीआईआईटी) ने बताया कि स्टार्टअप को समर्थन देने के लिए वह दो योजनाओं (scheme) पर काम कर रहा है। इसमें गारंटीयुक्त कर्ज देने के अलावा शुरुआती फंडिंग देने पर विचार किया जा रहा है।
DPIIT बना रहा ये योजना, स्टार्टअप को मिलेगा गारंटी युक्त कर्ज
डीपीआईआईटी के सचिव गुरुप्रसाद महापात्र ने बताया कि दोनों योजनाओं के लिए मंत्रालय स्तर पर बातचीत की जा रही है। मंजूरी मिलने के बाद बैंकों को गारंटी युक्त कर्ज (guaranteed loan) के लिए कोष उपलब्ध करा दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि ज्यादातर स्टार्टअप आइडियाज को शुरुआती दौर में धन जुटाने में मुश्किल आती है। हम ऐसे उद्यमियों को शुरुआती फंड (initial fund) उपलब्ध कराने को लेकर काम कर रहे हैं।
                    http://www.narayan98.co.in/
DPIIT बना रहा ये योजना, स्टार्टअप को मिलेगा गारंटी युक्त कर्ज                    https://youtu.be/yEWmOfXJRX8