अप्रैल में फिर शुरू होंगे घरेलू टूर्नामेंट, बीएआई की बैठक में निर्णय

नयी दिल्ली। घरेलू बैडमिंटन सर्किट अप्रैल से शुरू होगा। भारतीय बैडमिंटन संघ (बीएआई) ने संशोधित ढांचे के साथ सीनियर रैंकिंग टूर्नामेंट फिर से शुरू करने का फैसला किया है। यह निर्णय बीएआई की कार्यकारी समिति की बैठक में हुआ। कोविड-19 के कारण राज्य इकाई के सदस्य भारत के सभी हिस्सों से वचुर्अली इस बैठक से
 | 
अप्रैल में फिर शुरू होंगे घरेलू टूर्नामेंट, बीएआई की बैठक में निर्णय

नयी दिल्ली। घरेलू बैडमिंटन सर्किट अप्रैल से शुरू होगा। भारतीय बैडमिंटन संघ (बीएआई) ने संशोधित ढांचे के साथ सीनियर रैंकिंग टूर्नामेंट फिर से शुरू करने का फैसला किया है। यह निर्णय बीएआई की कार्यकारी समिति की बैठक में हुआ। कोविड-19 के कारण राज्य इकाई के सदस्य भारत के सभी हिस्सों से वचुर्अली इस बैठक से जुड़े थे।

कोरोना के कारण लगभग एक वर्ष गंवाने के बाद राज्य इकाइयों के साथ चर्चा के बाद बीएआई ने देश में खेल को फिर से शुरू करने की पहल अप्रैल से शुरू की है। दो सीनियर रैंकिंग टूनार्मेंट के साथ घरेलू सर्किट शुरू करने का फैसला किया है।

बीएआई अध्यक्ष हिमंता बिस्वा सरमा ने कहा, कोरोना के कारण खिलाडि़यों को लंबे समय तक बाहर बैठना पड़ा। हम स्थिति के मूल्यांकन के बाद टूनार्मेंट के आयोजन का फैसला किया।

आयोजन सुरक्षा प्रोटोकॉल के तहत होंगे। सीनियर रैंकिंग टूर्नामेंट को अब तीन स्तरों में वर्गीकृत किया जाएगा, जिसमें लेवल 3 में साल में 6 सीरीज टूर्नामेंट होंगे जबकि लेवल 2 में 4 सुपर सीरीज टूर्नामेंट होंगे। प्रीमियर सुपर सीरीज टूर्नामेंट को स्तर 1 टूर्नामेंट के रूप में वर्गीकृत किया गया है जिसमें प्रति वर्ष दो टूर्नामेंट होंगे। टूर्नामेंट में आकर्षक पुरस्कार राशि भी होगी।