कोविड वैक्सीन लगवाने के बाद भी डॉक्टर व उनकी पत्नी की रिपोर्ट पॉजिटिव, यहां हैं तैनात

न्यूज टुडे नेटवर्क, बरेली। कोविड-19 वैक्सीन लगवा चुके जिला अस्पताल के एक डॉक्टर व उनकी पत्नी कोरोना वायरस संक्रमित निकली है। कुछ दिन पहले लक्षण दिखने पर डॉक्टर ने आरटीपीसीआर जांच करवाई थी जिसकी रिपोर्ट मंगलवार रात आई। रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद दंपत्ति को इलाज के लिए कोविड-19 अस्पताल में भर्ती कर लिया गया
 | 
कोविड वैक्सीन लगवाने के बाद भी डॉक्टर व उनकी पत्नी की रिपोर्ट पॉजिटिव, यहां हैं तैनात

न्यूज टुडे नेटवर्क, बरेली। कोविड-19 वैक्सीन लगवा चुके जिला अस्पताल के एक डॉक्टर व उनकी पत्नी कोरोना वायरस संक्रमित निकली है। कुछ दिन पहले लक्षण दिखने पर डॉक्टर ने आरटीपीसीआर जांच करवाई थी जिसकी रिपोर्ट मंगलवार रात आई। रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद दंपत्ति को इलाज के लिए कोविड-19 अस्पताल में भर्ती कर लिया गया है।

संक्रमित चिकित्सक की तैनाती जिला अस्पताल के पैथोलॉजी विभाग में है। इस कारण उनका कोरोना लैब में आना जाना लगा रहता है। माना जा रहा है कि डॉक्टर वही किसी संक्रमित के संपर्क में आ गए। जिला प्रशासन के मुताबिक डॉक्टर ने पहले चरण में 22 जनवरी को कोविड-19 की पहली डोज जिला अस्पताल में ही लगवाई थी।

हालांकि इस संबंध में जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. आरएन सिंह ने बताया कि किसी व्यक्ति पर वैक्सीन का असर तत्काल नहीं होता। कोविड-19 रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने में पहली और दूसरी डोज में 56 दिन का समय लगता है। इन दिनों में एहतियात बहुत जरूरी है।

इधर, कोरोना का प्रभाव कम होते ही अफसरों ने लापरवाही शुरू कर दी है। सार्वजनिक स्थानों पर भीड़ देखी जा रही है। बिना मास्क के लोग घर से निकल रहे हैं। सड़कों पर या अन्य जगह सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी नहीं किया जा रहा। इतना ही नहीं अस्पतालों में भी ढिलाई बरती जा रही है। जिला अस्पताल व अन्य निजी अस्पतालों में भी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हो रहा है।