PMS Group Venture haldwani

देहरादून-मोदी की परीक्षा पर चर्चा, उत्तराखंड के मंयक ने पूछे ये सवाल

119

Dehdradun News- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी परीक्षा पे चर्चा के दौरान खेल और खिलाडिय़ों का जिक्र कर बताया कि कैसे निराशा से उबरकर जीत की ओर बढ़ा जा सकता है। उन्होंने छात्रों से चर्चा के दौरान वीवीएस लक्ष्मण, राहुल द्रविड़ और अनिल कुंबले के खेल की मिसाल दी। इस दौरान दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में विभिन्न प्रतियोगिताओं के जरिये चयनित छात्र पीएम मोदी से सीधे रूबरू हुए। उत्तराखंड के कोटद्वार से मयंक नेगी ने पीएम मोदी से सवाल किया।

Slider

कोटद्वार से मयंक नेगी ने पीएम मोदी से पूछा कि परीक्षा में अच्छे अंक प्राप्त करने के लिए हम कितना ध्यान केंद्रित करें। क्या सिर्फ माक्र्स से ही सफलता तय होगी। जबाव में पीएम मोदी ने कहा कि हम लोग अब उस दिशा में चल पड़े हैं, जहां नंबर को ही महत्वपूर्ण माना जाता है। अब बच्चों के दिमाग में रहता है कि पहले नंबर ले आऊं, फिर बाद में सोचे

ंगे, लेकिन आज दुनिया बहुत बदल चुकी है, सिर्फ परीक्षा के अंक ही जिंदगी नहीं है ये सिर्फ एक पड़ाव है। पीएम ने कहा कि नंबर ही सबकुछ नहीं हैं, बच्चों के लिए ये नहीं तो कुछ नहींका माहौल ना बनाएं, किसान की स्कूली शिक्षा कम होती है, लेकिन वो भी नई बातें सीखता है। परीक्षा का महत्व है, लेकिन सिर्फ परीक्षा ही जिंदगी नहीं है।

देखें सी. एम. का वीडियो: