हल्द्वानी-दि हेरिटेज स्कूल में मनाया प्लेस्टेशन एवं ग्रीन डे, कलाकारी से बच्चों ने जीता दिल

Slider

हल्द्वानी- दि हेरिटेज स्कूल लामाचौड़ में प्लानटेशन एवं ग्रीन डे बड़े उत्साह और हर्ष के साथ आयोजित किया गया। बच्चों ने जहां चाह, वहां राह वाली बात को चरितार्थ कर दिया। एक ओर जहां बच्चों ने आम, गुलमोहर आदि के पौधे लगाए। वहीं दूसरी ओर फूलों के पौधे भी लगाए। नर्सरी व छोटे बच्चों ने फैन्सी ड्रेस तथा hand impressions  द्वारा पौधे बनाकर सबको चौंका दिया।

Haritege School

Slider

कक्षा 1 से 5 तक के बच्चों ने green craft बनाकर तथा कक्षा 6 से 12 तक के बच्चों ने leaf art के तहत हरे पत्तों द्वारा तरह तरह की मनमोहक कलाकारी कर ग्रीन डे की सफलता पर चार चांद लगा दिया। बच्चों ने पत्तों द्वारा गणेश जी, तोते अन्य पशु-पक्षी, डान्सिग गर्ल, पर्यावरण आदि अनेक थीम बेस्ट क्राफ्ट बनाकर अपने अन्दर के कलाकार को प्रकट किया। कक्षा 12 की छात्रा सरिता चम्याल ने ग्रीन डे पर एसेम्बली में चर्चा करते हुए सबको पेड़ लगाने तथा पर्यावरण की रक्षा से मनुष्य जाति को लाभ के बारे में बताया।

haritege school0

सभी अध्यापक एवं अध्यापिकाओं ने बच्चों के साथ मिलकर प्लानटेशन डे बड़े जोश एवं उत्साह से मनाया। प्रधानाचार्य तंद्रा दास ने बच्चों के सभी प्रयासों की खूब प्रशंसा की तथा इस कार्यक्रम को सफल बनाने में वन्दना जोशी, कविता जोशी तथा राजेश खत्री को धन्यवाद दिया।

उत्तराखंड की बड़ी खबरें