मकर संक्रांति के मौके पर हरिद्वार में बिना रोकटोक जा सकेंगे श्रद्धालु , पढ़िए पूरी जानकारी

मकर संक्रांति के मौके पर हरिद्वार आने वाले श्रद्धालुओं के लिए अच्छी खबर है,स्नान को लेकर हरिद्वार आने वाले लोगो के लिए पुलिस-प्रशासन ने तैयारी पूरी कर ली है।अब आपको कोविड नैगेटिव रिपोर्ट लाने की जरूरत नहीं है जिसके लिए प्रशासन ने बॉर्डर पर थर्मल स्क्रीनिंग की व्यवस्था कर रखी है किसी को भी अब
 | 
मकर संक्रांति के मौके पर हरिद्वार में बिना रोकटोक जा सकेंगे श्रद्धालु , पढ़िए पूरी जानकारी

मकर संक्रांति के मौके पर हरिद्वार आने वाले श्रद्धालुओं के लिए अच्छी खबर है,स्नान को लेकर हरिद्वार आने वाले लोगो के लिए पुलिस-प्रशासन ने तैयारी पूरी कर ली है।अब आपको कोविड नैगेटिव रिपोर्ट लाने की जरूरत नहीं है जिसके लिए प्रशासन ने बॉर्डर पर थर्मल स्क्रीनिंग की व्यवस्था कर रखी है किसी को भी अब जबरन रोका नहीं जाएगा। यात्रियों से प्रशासन की यही अपेक्षा है कि वे कोरोना जांच रिपोर्ट साथ लेकर आएं। उधर, स्वास्थ्य विभाग ने बॉर्डर पर रैंडम जांच के इंतजाम भी कर लिए हैं। थर्मल स्क्रीनिंग में यदि कोई संदिग्ध पाया जाता है तो रैंडम कोरोना जांच की जाएगी।

गुरुवार को कुंभ का पहला पर्व स्नान होगा। इसलिए जिला प्रशासन ने हरिद्वार आने वाले लोगों के लिए एसओपी जारी की है। श्रद्धालुओं से केवल यह अपील की गई है कि वे पांच दिन के अंदर कराए गए आरटी-पीसीआर परीक्षण की रिपोर्ट लेकर आएं। हालांकि, रिपोर्ट नहीं लाने वाले लोगों को भी हरिद्वार में प्रवेश करने दिया जाएगा। लेकिन, बॉर्डर पर थर्मल स्क्रीनिंग जरूरी होगी। स्वास्थ्य विभाग की ओर से नारसन, भगवानपुर, काली नदी, चिड़ियापुर और सप्तऋषि समेत कई सीमाओं पर स्वास्थ्य कर्मचारियों की ड्यूटी लगा दी गई है।