हरिद्वार-भूूकंप के झटकों से कांपी देवभूमि, इस जिले में आया भूकंप

हरिद्वार- जिले में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। जैसे ही झटके महसूस हुए तो लोग घरों से बाहर निकल आए। जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी मीरा कैंतूरा ने भूकंप आने की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि अभी इसके केंद्र के बारे में और तीव्रता के बारे में स्पष्ट जानकारी नहीं हो सकी है।
 | 
हरिद्वार-भूूकंप के झटकों से कांपी देवभूमि, इस जिले में आया भूकंप

हरिद्वार- जिले में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। जैसे ही झटके महसूस हुए तो लोग घरों से बाहर निकल आए। जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी मीरा कैंतूरा ने भूकंप आने की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि अभी इसके केंद्र के बारे में और तीव्रता के बारे में स्पष्ट जानकारी नहीं हो सकी है। बता दें कि इससे पहले 25 अगस्त 2020 को उत्तरकाशी में भूकंप आया था। इस दौरान भूकंप का केंद्र टिहरी गढ़वाल में था। वहीं, रिक्टर पैमाने पर इसकी तीव्रता 3.4 मापी गई थी।

उत्तराखंड भूकंप के लिहाज से अति संवेदनशील रहा है। इससे पहले को चमोली और रुद्रप्रयाग जिलों में 21 अप्रैल को भूकंप के झटके महसूस हुए थे। इस दौरान केंद्र चमोली जिले में था, रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 3.3 थी, जबकि पांच किलोमीटर मापी गई। राज्य का चमोली जिला भी भूकंप के लिहाज से काफी संवेदनशील है।