भाजपा आलाकमान ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री को जाने का संदेश दिया : सूत्र

बेंगलुरु, 17 जुलाई (आईएएनएस)। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी.एस. येदियुरप्पा ने शनिवार सुबह जोर देकर कहा कि सब कुछ ठीक है, लेकिन कयास लगाए जा रहे हैं कि उनके जाने की संभावना है। सूत्रों के अनुसार, भाजपा आलाकमान ने येदियुरप्पा को एक स्पष्ट संदेश भेजा है, जो इस समय दिल्ली का दौरा कर रहे हैं।
 | 
भाजपा आलाकमान ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री को जाने का संदेश दिया : सूत्र बेंगलुरु, 17 जुलाई (आईएएनएस)। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी.एस. येदियुरप्पा ने शनिवार सुबह जोर देकर कहा कि सब कुछ ठीक है, लेकिन कयास लगाए जा रहे हैं कि उनके जाने की संभावना है। सूत्रों के अनुसार, भाजपा आलाकमान ने येदियुरप्पा को एक स्पष्ट संदेश भेजा है, जो इस समय दिल्ली का दौरा कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि येदियुरप्पा के अपना कार्यकाल पूरा करने के अपने रुख पर अड़े रहने के बावजूद, भाजपा आलाकमान इस बात पर जोर दे रहा है कि उन्हें पार्टी के हित में नए मुख्यमंत्री के लिए रास्ता बनाना चाहिए।

पार्टी में जन नेता की अनुपस्थिति और लिंगायत वोटों पर येदियुरप्पा के गढ़ को देखते हुए कर्नाटक में नेतृत्व परिवर्तन की सुचारू प्रक्रिया सुनिश्चित करने के लिए भाजपा आलाकमान सावधानी से चल रहा है।

सूत्रों ने बताया, उन्हें पद से इस्तीफा दे देना चाहिए। येदियुरप्पा को पहले ही बता दिया गया है। सूत्रों ने बताया कि पार्टी के शीर्ष नेता उनके बेटों - बी.वाई. राघवेंद्र और बी.वाई. विजयेंद्र को राष्ट्रीय और राज्य स्तर पर पद दे रहे हैं।

सूत्र ने कहा कि येदियुरप्पा अगस्त तक इस्तीफा दे सकते हैं और कर्नाटक में एक नया मुख्यमंत्री कार्यभार संभालेगा। उनके साथ बातचीत शुरू हो गई है और इस प्रक्रिया में कुछ समय लगेगा। भाजपा आलाकमान को उनकी जगह लेने की कोई जल्दी नहीं है। सूत्रों का कहना है कि पार्टी चाहती है कि लिंगायत का समर्थन आधार बरकरार रहे।

मुख्यमंत्री पद के लिए कैबिनेट मंत्री बसवराज बोम्मई और मुरुगेश निरानी के नाम चर्चा में हैं। सूत्रों ने बताया कि इस सूची में भाजपा विधायक अरविंद बेलाड का भी नाम है।

--आईएएनएस

एचके/आरएचए