न्यायमूर्ति (सेवानिवृत्त) शबीहुल हसनैन को डीईआरसी का नया अध्यक्ष नियुक्त किया गया

नई दिल्ली, 17 जुलाई (आईएएनएस)। दिल्ली सरकार ने शनिवार को न्यायमूर्ति (सेवानिवृत्त) शबीहुल हसनैन को दिल्ली विद्युत नियामक आयोग (डीईआरसी) का नया अध्यक्ष नियुक्त किया।
 | 
न्यायमूर्ति (सेवानिवृत्त) शबीहुल हसनैन को डीईआरसी का नया अध्यक्ष नियुक्त किया गया नई दिल्ली, 17 जुलाई (आईएएनएस)। दिल्ली सरकार ने शनिवार को न्यायमूर्ति (सेवानिवृत्त) शबीहुल हसनैन को दिल्ली विद्युत नियामक आयोग (डीईआरसी) का नया अध्यक्ष नियुक्त किया।

डीईआरसी, जो अध्यक्ष और दो सदस्यों वाला तीन सदस्यीय आयोग है, उसके अध्यक्ष न्यायमूर्ति (सेवानिवृत्त) एस.एस. चौहान के 4 जुलाई को सेवानिवृत्त होने के बाद इसमें केवल एक ही सदस्य ए.के. अंबष्ट बचे थे। इससे पहले बोर्ड के दूसरे सदस्य, न्यायमूर्ति (सेवानिवृत्त) ए.के. सिंघल इसी साल जनवरी में सेवानिवृत्त हुए थे।

दिल्ली सरकार ने चौहान के कार्यकाल को एक और कार्यकाल के लिए बढ़ाने की सिफारिश की थी, हालांकि, दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने प्रस्ताव को स्वीकार नहीं किया था, और तब से बिजली नियामक निकाय सिर्फ एक सदस्य - ए.के. अंबष्ट ही काम कर रहे थे।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर डीईआरसी के नए अध्यक्ष की नियुक्ति की घोषणा की।

केजरीवाल ने कहा, दिल्ली सरकार ने दिल्ली विद्युत नियामक आयोग (डीईआरसी) के नए अध्यक्ष के रूप में न्यायमूर्ति शबीहुल हसनैन (सेवानिवृत्त) की नियुक्ति को मंजूरी दी। सस्ती और निर्बाध बिजली आपूर्ति प्रदान करना दिल्ली सरकार के लिए प्रमुख प्राथमिकता वाले क्षेत्रों में से एक है।

--आईएएनएस

आरएचए/एएनएम