दिल्ली के लालकिले तक पहुंचा बर्ड फ़्लू, जानिए कब तक पर्यटकों को नहीं होंगे दीदार

न्यूज टुडे नेटवर्क। राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में लालकिले को पर्यटकों के आवागमन के लिए 26 जनवरी तक बंद कर दिया गया है। अभी लालकिले में पर्यटकों और आम लोगों को प्रवेश की अनुमति नहीं दी गई है। दरअसल लाल किले में कुछ कौए और पक्षी मृत पाए गए थे। इन मृत पक्षियों में बर्ड फ़्लू
 | 
दिल्ली के लालकिले तक पहुंचा बर्ड फ़्लू, जानिए कब तक पर्यटकों को नहीं होंगे दीदार

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। राष्‍ट्रीय राजधानी क्षेत्र में लालकिले को पर्यटकों के आवागमन के लिए 26 जनवरी तक बंद कर दिया गया है। अभी लालकिले में पर्यटकों और आम लोगों को प्रवेश की अनुमति नहीं दी गई है। दरअसल लाल किले में कुछ कौए और पक्षी मृत पाए गए थे। इन मृत पक्षियों में बर्ड फ़्लू के लक्षण पाए गए थे। इसके बाद संक्रमण फैलने की आशंका को देखते हुए लालकिले को फिलहाल बंद करने के निर्देष दिए गए हैं।

लाल किले में करीब 15 कौवे मृत मिले थे इन मृत पक्षियों के नमूने जांच के लिए जालंधर स्थित प्रयोगशाला में भेजे गये हैं। उन्होंने कहा कि एहतियात के तौर पर लाल किले को दर्शकों के लिए 26 जनवरी तक बंद कर दिया गया है।

वहीं शनिवार को राजधानी के चिडि़याघर के एक मृत उल्लू के नमूनों की जांच में उसके भी बर्ड फ्लू से ग्रस्त होने की पुष्टि हुई है। दिल्ली सरकार ने बर्ड फ्लू के मद्देनजर शहर के बाहर से आने वाले प्रसंस्कृत और पैक्ड चिकन की बिक्री पर रोक लगा दी थी और पूर्वी दिल्ली में स्थित मुर्गा मंडी गाजीपुर को बंद करने का आदेश दिया था। बहरहाल, बृहस्पतिवार को गाजीपुर से लिए गए सभी 100 नमूनों की जांच रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद मंडी को फिर से खोल दिया गया।