किसान आंदोलन: 69वें दिन राकेश टिकैत बोले- जल्द खत्म नहीं होगा आंदोलन, छह फरवरी को देश भर में चक्काजाम

न्यूज टुडे नेटवर्क। किसान आंदोलन के 69 में दिल भक्ति और नेता राकेश टिकैत ने कहा यह आंदोलन जल्द खत्म होने वाला नहीं है। उधर प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए सड़कों पर कीलें और नुकीले सरिए बिछाए गए हैं। कृषि कानूनों के खिलाफ पिछले 68 दिनों से प्रदर्शन कर रहे किसानों की नाराजगी कम होने
 | 
किसान आंदोलन: 69वें दिन राकेश टिकैत बोले- जल्द खत्म नहीं होगा आंदोलन, छह फरवरी को देश भर में चक्काजाम

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। किसान आंदोलन के 69 में दिल भक्ति और नेता राकेश टिकैत ने कहा यह आंदोलन जल्द खत्म होने वाला नहीं है। उधर प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए सड़कों पर कीलें और नुकीले सरिए बिछाए गए हैं। कृषि कानूनों के खिलाफ पिछले 68 दिनों से प्रदर्शन कर रहे किसानों की नाराजगी कम होने का नाम नहीं ले रही है।

प्रदर्शनकारी दिल्ली में न घुस पाए इसके लिए पुलिस ने तमाम कड़े प्रयास शुरू कर दिए हैं। सिंधु और टिकरी बॉर्डर पर बैरिकेडिंग की जा रही है। दिल्ली हरियाणा को जोड़ने वाले सिंधु में और लेयर की बैरीकेडिंग के साथ सीमेंट के अवरोधों के बीच लोहे की सरियों को लगाया गया है। जब दिल्ली पुलिस की इस कड़ी तैयारी पर सवाल उठे तो दिल्ली पुलिस के कमिश्नर एसएन श्रीवास्तव ने कहा कि उन्हें हैरानी है कि 26 जनवरी को पुलिस पर हमला किया गया।

बैरिकेट्स तोड़े गए तब किसी ने कोई सवाल नहीं किया। हमने सिर्फ बैरिकेडिंग मजबूत की है ,ताकि इसे दोबारा ना तोड़ा जा सके। उधर भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने कहा कि यह आंदोलन जल्दी खत्म होने वाला नहीं है। अक्टूबर से पहले इसका समाधान नहीं निकल सकता।

उन्होंने कहा हमारा नारा है कानून वापसी नहीं तो घर वापसी नहीं। गौरतलब है कि किसानों और सरकार के बीच पिछले 68 दिनों में 12 दौर में बातचीत बेनतीजा रही है। इस बीच सरकार कानून वापसी के मसले पर पीछे हटने को कतई तैयार नहीं है। अब सरकार के कड़े रुख को देखते हुए किसान संगठनों ने 6 फरवरी को देशभर में नेशनल और स्टेट हाईवे पर चक्का जाम करने का ऐलान किया है।

भारतीय किसान मोर्चा के नेता बलवीर सिंह राज्यपाल ने कहा कि शनिवार को दोपहर 12:00 बजे से 3:00 बजे तक नेशनल और स्टेट हाईवे को ब्लॉक किया जाएगा। इसी बीच संयुक्त किसान मोर्चा ने कहा कि जिन 128 लोगों को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया है, उनकी कानूनी मदद के लिए भी एक कमेटी बनाई गई है। कांग्रेसी नेता राहुल गांधी ने पूरे घटनाक्रम और दिल्ली में बनाई गई कटीली तारों की बैरिकेडिंग और सड़कों पर नुकीले सरिया लगाने को लेकर कांग्रेसी नेता राहुल गांधी ने सरकार पर निशाना साधा है। राहुल गांधी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर लिखा दिल्ली बॉर्डर पर पुल बनाइए दीवारें नहीं।