Hathras Case: SC का अहम फैसला, हाईकोर्ट करेगा जांच की मॉनिटरिंग

सुप्रीम कोर्ट ने आज हाथरस (Hathras) मामले में अपना फैसला सुना दिया है। सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने फैसला दिया कि सीबीआई अपनी जांच की स्टेट्स रिपोर्ट इलाहाबाद हाईकोर्ट को दे। इस मामले की जांच की मॉनिटरिंग (monitoring) हाई कोर्ट करेगा। साथ ही केस दिल्ली ट्रांसफर (transfer) करने का मसला जांच पूरी होने के बाद
 | 
Hathras Case: SC का अहम फैसला, हाईकोर्ट करेगा जांच की मॉनिटरिंग

सुप्रीम कोर्ट ने आज हाथरस (Hathras) मामले में अपना फैसला सुना दिया है। सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने फैसला दिया कि सीबीआई अपनी जांच की स्टेट्स रिपोर्ट इलाहाबाद हाईकोर्ट को दे। इस मामले की जांच की मॉनिटरिंग (monitoring) हाई कोर्ट करेगा। साथ ही केस दिल्ली ट्रांसफर (transfer) करने का मसला जांच पूरी होने के बाद तय किया जाएगा। इसपर अभी विचार नहीं होगा।
Hathras Case: SC का अहम फैसला, हाईकोर्ट करेगा जांच की मॉनिटरिंग
बता दें कि सुप्रीम कोर्ट द्वारा पूछे गए पीड़ित परिवार की सुरक्षा के जवाब में यूपी सरकार ने बताया था कि गांव के बाहर, गांव के भीतर और पीड़ित परिवार के घर के बाहर, पुलिस और राज्य सैनिक बल के जवान बड़ी संख्या में तैनात किए गए हैं। परिवार के सभी सदस्यों को निजी सुरक्षाकर्मी भी दिए गए हैं। घर के बाहर 8 सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं।

वहीं अब यूपी सरकार के लिए पेश सॉलीसीटर जनरल (Solicitor General) तुषार मेहता ने भी सुप्रीम कोर्ट से आग्रह किया कि वह मामले की जांच की निगरानी करे। उसे समय सीमा में पूरा करने को लेकर आदेश दे।
                     http://www.narayan98.co.in/
Hathras Case: SC का अहम फैसला, हाईकोर्ट करेगा जांच की मॉनिटरिंग                    https://youtu.be/yEWmOfXJRX8pa