COVID-19: इन दो दवाओं में दिखी कोरोना वायरस को रोकने की संभावना

कोरोना वायरस (Corona Virus) से इस समय पूरी दुनिया जूझ रही है। और हर देश इस वायरस का उपचार ढूंढ रहा है। कोरोना महामारी के लिए कई उपचार और वैक्सीन (Vaccine) पर शोध (Research) किए जा रहे हैं। इसी दौरान शोधकर्ताओं को दो एंटी-इंफ्लेमेटरी (Anti-Inflammatory) दवाओं में इस वायरस की रोकथाम करने की संभावना दिखी
 | 
COVID-19: इन दो दवाओं में दिखी कोरोना वायरस को रोकने की संभावना

कोरोना वायरस (Corona Virus) से इस समय पूरी दुनिया जूझ रही है। और हर देश इस वायरस का उपचार ढूंढ रहा है। कोरोना महामारी के लिए कई उपचार और वैक्सीन (Vaccine) पर शोध (Research) किए जा रहे हैं। इसी दौरान शोधकर्ताओं को दो एंटी-इंफ्लेमेटरी (Anti-Inflammatory) दवाओं में इस वायरस की रोकथाम करने की संभावना दिखी हैं।
COVID-19: इन दो दवाओं में दिखी कोरोना वायरस को रोकने की संभावनाशोध में पाया गया है कि दवाएं ऐसे एंजाइम (Enzyme) को रोक सकती हैं जो कोरोना की प्रतिकृति में अहम भूमिका निभाता है। इन दवाओं में एक दवा इंसानों और दूसरी दवा पशुओं के उपचार में काम आती है। स्पेन (Spain) की यूनिवर्सिटी रोविया के शोधकर्ताओं (Researchers) ने अध्ययन में इस बात पर ध्यान दिया कि क्या इन दवाओं के उपयोग से वायरस एंजाइम के मुख्य प्रोटीज को रोका जा सकता है।