कर्नाटक कांग्रेस में मतभेद, शिवकुमार बोले- पार्टी व्यक्ति से ऊपर

बेंगलुरू, 25 नवंबर (आईएएनएस)। कर्नाटक में कांग्रेस इकाई में मतभेद एक बार फिर से सामने आए, जब राज्य पार्टी प्रमुख डीके शिवकुमार ने शुक्रवार को घोषणा की कि पार्टी किसी भी व्यक्ति से ऊपर है। उन्होंने कहा कि राज्य में आगामी विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए एक उम्मीदवार के लिए केवल एक टिकट आवंटित किया जाएगा।
 | 
कर्नाटक कांग्रेस में मतभेद, शिवकुमार बोले- पार्टी व्यक्ति से ऊपर बेंगलुरू, 25 नवंबर (आईएएनएस)। कर्नाटक में कांग्रेस इकाई में मतभेद एक बार फिर से सामने आए, जब राज्य पार्टी प्रमुख डीके शिवकुमार ने शुक्रवार को घोषणा की कि पार्टी किसी भी व्यक्ति से ऊपर है। उन्होंने कहा कि राज्य में आगामी विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए एक उम्मीदवार के लिए केवल एक टिकट आवंटित किया जाएगा।

विपक्ष के नेता सिद्दारमैया ने 2018 के विधानसभा चुनाव में हार के डर से दो सीटों से चुनाव लड़ा था। वह बादामी निर्वाचन क्षेत्र को काफी कम अंतर से जीतने में सफल रहे।

सिद्दारमैया वर्तमान में विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए एक सुरक्षित निर्वाचन क्षेत्र की तलाश में हैं। उन्होंने घोषणा की थी, कि वह इस बार बादामी निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव नहीं लड़ेंगे, वह कोलार विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने के इच्छुक हैं।

chaitanya

शिवकुमार ने सिद्दारमैया और उनके आवास पर जाने वाले टिकट के इच्छुक उम्मीदवारों के एक सवाल पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि जो कोई भी हो, केवल एक टिकट जारी किया जाएगा।

उन्होंने कहा, सभी को एकजुट होकर काम करना चाहिए। यहां व्यक्ति महत्वपूर्ण नहीं है, पार्टी सर्वोच्च है। पार्टी को पहले सत्ता हासिल करनी है। जब जीत हासिल होगी, तो सभी को सत्ता मिलेगी।

इच्छुक उम्मीदवारों से पार्टी के लिए एकत्र किए जा रहे चंदे पर एक सवाल के जवाब में, शिवकुमार ने कहा कि यह पार्टी के लिए कोई नई बात नहीं है। उन्होंने कहा कि कार्यकर्ताओं ने पार्टी को चंदा दिया है।

उन्होंने कहा, जिला और ब्लॉक स्तर पर पार्टी के कार्यालयों के निर्माण के लिए धन की आवश्यकता होती है। जब भी हमारे कार्यकर्ता परेशान होते हैं, तो उनकी मदद के लिए धन की आवश्यकता होती है।

--आईएएनएस

पीके/एसकेपी