अकाली दल ने कृषि कानूनों का किया विरोध, सर्वदलीय बैठक का किया बहिष्कार

नई दिल्ली, 20 जुलाई (आईएएनएस)। शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने अपनी पार्टी के अन्य सांसदों के साथ संसद परिसर के अंदर नए कृषि कानूनों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया और कहा कि वे प्राइम मिनिस्टर द्वारा सर्वदलीय बैठक का बहिष्कार करेंगे।
 | 
अकाली दल ने कृषि कानूनों का किया विरोध, सर्वदलीय बैठक का किया बहिष्कार नई दिल्ली, 20 जुलाई (आईएएनएस)। शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने अपनी पार्टी के अन्य सांसदों के साथ संसद परिसर के अंदर नए कृषि कानूनों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया और कहा कि वे प्राइम मिनिस्टर द्वारा सर्वदलीय बैठक का बहिष्कार करेंगे।

जब वे नारे लगा रहे थे, कृषि मंत्री एन.एस. तोमर उनके पास से गुजरे।

शिअद सांसद हरसिमरत कौर बादल, जो अपनी पार्टी के बाहर होने से पहले एनडीए सरकार में मंत्री थीं, उन्होंने नारे लगाए, किसानों का अपमान करना बंद करो।

बादल ने कहा कि वे कोविड-19 पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शाम छह बजे बुलायी गयी बैठक का बहिष्कार कर रहे हैं।

chaitanya

बादल ने आईएएनएस से कहा, जब तक प्रधानमंत्री किसानों के लिए बैठक नहीं बुलाते, हम बैठक में शामिल नहीं होंगे। उन्होंने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री को किसानों के मुद्दों पर भी बैठक बुलानी चाहिए थी।

उन्होंने कहा, किसान बाहर बैठे हैं, वे संघर्ष कर रहे हैं। बारिश में और सरकार को परवाह नहीं है। यह सबसे महत्वपूर्ण मुद्दा है जिसे प्रधानमंत्री को उठाना चाहिए था।

मोदी ने देशभर में कोविड-19 प्रबंधन पर चर्चा के लिए सर्वदलीय बैठक बुलाई है।

कौर ने सोमवार को स्थगन प्रस्ताव पेश कर कानूनों पर चर्चा की मांग की, जिसे लोकसभा अध्यक्ष ने खारिज कर दिया।

कौर ने रविवार को सभी विपक्षी राजनीतिक दलों से किसान हित के प्रस्ताव का समर्थन करने का आह्वान किया था।

--आईएएनएस

एचके/एएनएम