राज उर्फ रिपु सूदन कुंद्रा 9 कंपनियों में हैं डायरेक्टर

नई दिल्ली, 21 जुलाई (आईएएनएस)। डिजिटल पोर्नोग्राफी यानी अश्लील सामग्री बनाकर मोबाइल एप्लिकेशन के माध्यम से प्रसारित करने के आरोप में गिरफ्तार व्यवसायी राज कुंद्रा नौ कंपनियों में निदेशक के रूप में सूचीबद्ध हैं। इस विवाद के केंद्र में हैं कंपनी आर्म्सप्राइम मीडिया के दो निदेशक - संजय कुमार त्रिपाठी और सौरभ कुशवाह।
 | 
राज उर्फ रिपु सूदन कुंद्रा 9 कंपनियों में हैं डायरेक्टर नई दिल्ली, 21 जुलाई (आईएएनएस)। डिजिटल पोर्नोग्राफी यानी अश्लील सामग्री बनाकर मोबाइल एप्लिकेशन के माध्यम से प्रसारित करने के आरोप में गिरफ्तार व्यवसायी राज कुंद्रा नौ कंपनियों में निदेशक के रूप में सूचीबद्ध हैं। इस विवाद के केंद्र में हैं कंपनी आर्म्सप्राइम मीडिया के दो निदेशक - संजय कुमार त्रिपाठी और सौरभ कुशवाह।

आर्म्सप्राइम मीडिया प्राइवेट लिमिटेड फरवरी 2019 में निगमित एक निजी कंपनी है। इसे रजिस्ट्रार ऑफ कंपनीज, मुंबई के साथ पंजीकृत एक गैर-सरकारी कंपनी के रूप में वगीकृत किया गया है। अधिकृत शेयर पूंजी 10 लाख रुपये के साथ, कंपनी खेल और अन्य मनोरंजक गतिविधियों में शामिल है।

आर्म्सप्राइम मीडिया प्राइवेट लिमिटेड की वार्षिक आम बैठक (एजीएम) पिछली बार 25 सितंबर, 2019 को हुई थी और कॉर्पोरेट मामलों के मंत्रालय (एमसीए) के रिकॉर्ड के अनुसार, इसकी बैलेंस शीट आखिरी बार 31 मार्च, 2019 को दाखिल की गई थी।

आर्म्सप्राइम मीडिया प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक संजय कुमार त्रिपाठी और सौरभ कुशवाह हैं।

संजय त्रिपाठी इनवेस्को एसेट मैनेजमेंट इंडिया, स्पार्टेक वेंचर्स, ट्रैवक्सो टेक्नोलॉजीज, एगिलियो डिजिटल सॉल्यूशंस और एगिलियो लैब्स के निदेशक भी हैं।

अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा उर्फ रिपु सूदन कुंद्रा नौ कंपनियों में निदेशक के रूप में सूचीबद्ध हैं। वह शिल्पा योग प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक हैं, लोग इसे अभिनेत्री के नाम से जानते हैं, लेकिन शिल्पा निर्देशक नहीं हैं।

जिन अन्य कंपनियों में कुंद्रा को निदेशक के रूप में सूचीबद्ध किया गया है, उनमें सिनेमेशन मीडिया वर्क्‍स, बास्टियन हॉस्पिटैलिटी, कुंद्रा कंस्ट्रक्शन, जेएल स्ट्रीम, एक्वा एनर्जी बेवरेजेज, वियान इंडस्ट्रीज, होल एंड देम सम प्राइवेट लिमिटेड और क्लियरकॉम प्राइवेट मीडिया शामिल हैं।

राज कुंद्रा और शिल्पा दोनों कुंद्रा कंस्ट्रक्शन में निदेशक थे, लेकिन कंपनी अब रोल से बाहर हो गई है।

शिल्पा शेट्टी कुंद्रा 23 कंपनियों में निदेशक के रूप में सूचीबद्ध हैं। वह अतीत में कुछ कंपनियों की निदेशक रही हैं, जो अब रोल से बाहर हो गई हैं।

--आईएएनएस

एसजीके