केंद्रीय मंत्री के खिलाफ विशेषाधिकारनोटिस लाएगी कांग्रेस

नई दिल्ली, 21 जुलाई (आईएएनएस)। कांग्रेस ने स्वास्थ्य राज्य मंत्री भारती प्रवीण पवार पर गलत सूचना देकर संसद को गुमराह करने का आरोप लगाया कि कोविड महामारी की दूसरी लहर के दौरान ऑक्सीजन की कमी के कारण कोई मौत नहीं हुई है और कहा कि मंत्री के खिलाफ विशेषाधिकार नोटिस जारी करेंगे।
 | 
केंद्रीय मंत्री के खिलाफ विशेषाधिकारनोटिस लाएगी कांग्रेस नई दिल्ली, 21 जुलाई (आईएएनएस)। कांग्रेस ने स्वास्थ्य राज्य मंत्री भारती प्रवीण पवार पर गलत सूचना देकर संसद को गुमराह करने का आरोप लगाया कि कोविड महामारी की दूसरी लहर के दौरान ऑक्सीजन की कमी के कारण कोई मौत नहीं हुई है और कहा कि मंत्री के खिलाफ विशेषाधिकार नोटिस जारी करेंगे।

मीडिया से बात करते हुए कांग्रेस नेता के.सी. वेणुगोपाल ने कहा कि वह मंत्री के खिलाफ विशेषाधिकार नोटिस लाएंगे।

कांग्रेस नेता ने कहा, यह एक अंधी और बेफिक्र सरकार है। लोगों ने देखा है कि ऑक्सीजन की कमी के कारण कितने अपनों की मौत हुई है।

वेणुगोपाल, जिनके सवाल पर मंत्री ने सदन में जवाब दिया था, उन्होंने कहा कि सभी ने देखा है कि राष्ट्रीय राजधानी सहित कई राज्यों में ऑक्सीजन की कमी के कारण लोगों की मौत कैसे हुई।

उन्होंने कहा, दरअसल, मंत्री ने सदन को गुमराह किया और मैं निश्चित रूप से उस मंत्री के खिलाफ विशेषाधिकार नोटिस पेश करूंगा क्योंकि मंत्री ने गलत जानकारी देकर सदन को गुमराह किया और गुमराह किया।

उनकी टिप्पणी के बाद सरकार ने मंगलवार को राज्यसभा को सूचित किया कि कोविड की दूसरी लहर के दौरान राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों द्वारा ऑक्सीजन की कमी के कारण किसी भी मौत की सूचना नहीं दी गई थी।

पवार ने एक लिखित जवाब में कहा, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को मौतों की रिपोटिर्ंग के लिए विस्तृत दिशानिर्देश जारी किए गए हैं। सभी राज्य और केंद्र शासित प्रदेश केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय को नियमित आधार पर मामलों और मौतों की रिपोर्ट करते हैं। हालांकि, राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों द्वारा विशेष रूप से ऑक्सीजन की कमी के कारण कोई मौत नहीं हुई है।

कोविड की दूसरी लहर के दौरान, अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी के कारण कई लोगों के मरने की खबरें आई थी।

--आईएएनएस

एचके/एएनएम